GMCH STORIES

संगठनात्मक एवं सेवा कार्य में भाजपा अव्वल - जोशी

( Read 10998 Times)

18 Jun 21
Share |
Print This Page
संगठनात्मक एवं सेवा कार्य में भाजपा अव्वल - जोशी

 चित्तौडगढ 17 जून/कोरोना काल में भी संगठनात्मक और सेवा कार्य में भाजपा अव्वल है। उक्त बात सांसद सी.पी.जोशी ने कोटा संभाग के बूंदी जिला, कोटा शहर जिला, कोटा देहात जिला और बारां की जिला भाजपा की वर्चुअल बैठक के दौरान कहीं।
       सांसद जोशी ने अलग-अलग समय पर आयोजित उपरोक्त बैठकों में आगामी संगठनात्मक कार्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना काल में भी आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए  21 जून से 18 वर्ष से ऊपर की आयु वाले सभी को निःशुल्क टीकाकरण और दीपावली तक 80 करोड़ लोगों को प्रति माह मुफ्त अनाज देने का निर्णय किया गया है।
       सांसद जोशी ने आगामी कार्यक्रम पर कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोटा संभाग के प्रत्येक मंडल स्तर पर योग शिविर का आयोजन एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी कार्यकर्ताओ की सहभागिता रहे। सुंदर सिंह भंडारी के स्मृति दिवस  22 जून को पुष्पांजलि, वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान कार्यक्रम आयोजित करना अपेक्षित है।
      सांसद जोशी ने भाजपा संगठन के 6 वार्षिक कार्यक्रम में से एक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि बलिदान दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन हो।  बलिदान दिवस 23 जून से 6 जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर पौधारोपण कार्य करना है। 29 जून एवं 30 जून को बूथ को प्लास्टिक मुक्त बूथ अभियान रहेगा। 4 जुलाई से 6 जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर 10 पौधारोपण का विशेष अभियान आयोजित होगा।
       सांसद जोशी ने 25 जून 1975 को लगे आपातकाल की बरसी पर 25 जून को काला दिवस बनाने को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस का काला इतिहास देश के समक्ष रखने के लिए उस दिन विचार गोष्ठी का आयोजन करना है।27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का भी अधिकतम स्थानो पर आयोजन अपेक्षित है । सार्वजनिक स्थानो पर मन की बात अधिकतम उपस्थिति में सुनकर लोगों  को सहभागी बनाना चाहिए।
         सांसद जोशी ने टीकाकरण अभियान को लेकर भी विशेष चर्चा की । आगामी 21 जून से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण के लिए प्रेरित करना, अधिकतम लोगों के संपर्क में आने वाले अखबार वितरण करने वाले, ऑटो चालक, सामग्री की डिलीवरी करने वाले,रेहडी वाले आदि के टीकाकरण के लिए सहायता करना, 45 वर्ष की आयु से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों को आग्रह पूर्वक टीकाकरण की दोनो डोज लगवाना, सभी को सैकंड डोज के लिए प्रेरित करना और मेरा बूथ- टीकाकरण युक्त  के लिए हरसंभव प्रयास करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। सेवा ही संगठन के तहत समय समय पर रक्तदान कराना, आवश्यकता होने पर तुरंत रक्तदाताओ को प्रेरित करना, जरूरतमंद परिवारों को राशन कीट वितरण करना और भोजन वितरण के लिए भी हम सबको विशेष प्रयास करने चाहिए। हमारी प्राथमिकता पर संगठनात्मक और सेवा कार्य है।
       बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी, मोर्चा जिलाध्यक्ष आदि उपस्थित थे  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like