GMCH STORIES

चित्तौडगढ सेवा संस्थान घर के लिए भी उपलब्ध करवा रहा उपकरण

( Read 7104 Times)

15 Jun 21
Share |
Print This Page
चित्तौडगढ सेवा संस्थान घर के लिए भी उपलब्ध करवा रहा उपकरण

चित्तौडगढ| चित्तौडगढ सेवा संस्थान कोरोना महामारी के समय चिकित्सालय में चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध करवा रहा है और अब कोरोना संक्रमण कम होने के बाद यदि किसी व्यक्ति को घर पर संस्थान के पास उपलब्ध उपकरण की आवश्यकता है तो निर्धारित प्रकिया पूर्ण करने पर वह उपकरण घर पर उपयोग के लिए उपलब्ध करवा रहा है।
        चित्तौडगढ सेवा संस्थान अध्यक्ष गोविंद गोपाल ईनाणी ने बताया कि संस्थान संरक्षक सांसद सी.पी.जोशी की पहल से संस्थान के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेण्डर, वेपोराईजर, प्लसऑक्सीमीटर आदि चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध है। कोरोना काल में संस्थान ने सरकार द्वारा निर्धारित वार्ड बिरला हॉस्पीटल में गोद लिया। वहां संस्थान ने यह सभी उपकरण अपनी और से जब तक मरीज थे तब तक अनवरत उपलब्ध करवाये। 200 से अधिक मरीज वहां लंबे समय तक उपचार के लिए भर्ती रहे। गोद लिए वार्ड के लिए भोजन और अल्पाहार भी संस्थान ने उपलब्ध करवाया।
        संस्थान सचिव भरत माहेश्वरी ने बताया कि सांसद जोशी की प्रेरणा से संस्थान को जो उपकरण उपलब्ध हुए है संस्थान अब यह उपकरण चिकित्सक की सलाह वाले मरीजों को घर पर उपयोग के लिए निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर तय समय के लिए उपलब्ध करवा रहा है। संस्थान ने लोक डाऊन के दौरान लोकसभा क्षेत्र में दस दिन तक लगातार काढा वितरण भी किया। चित्तौडगढ सेवा संस्थान सांसद जोशी की पहल से क्षेत्र में निशुल्क मोबाइल लैबोरेट्री वैन संचालित कर रही है। क्षेत्र की लगभग 100 पंचायत मुख्यालय पर हजारों लोग निशुल्क जांच से लाभान्वित हुए है।
       सोमवार को भी संस्थान के सदस्यों ने एकत्रित होकर इस सेवा कार्य को सुचारु रूप से संचालित करने पर चर्चा की। इस अवसर पर संस्थान सदस्य शांतिलाल भराडिया, हर्षवर्धन सिंह रुद, रघु शर्मा, श्रवण सिंह राव, पार्षद हरीश ईनाणी, रवि बिरला, पंकज आदि उपस्थित थे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like