GMCH STORIES

सांसद जोशी ने की केन्द्रीय मंत्री डाॅ.जितेन्द्र सिंह से भेंट

( Read 9043 Times)

13 Feb 21
Share |
Print This Page
सांसद जोशी ने की केन्द्रीय मंत्री डाॅ.जितेन्द्र सिंह से भेंट

नई दिल्ली/- चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय परमाणु ऊर्जा, प्रधानमंत्री कार्यालय लोक शिकायत एवं कार्मिक राज्यमंत्री डाॅ. जितेन्द्र सिंह से भेंट की तथा संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के संबंध में व रावतभाटा स्थित परमाणु बिजली घर क्षेत्र के विकास के संबंध में चर्चा की।
         सांसद जोशी ने इस भेंट के दौरान सबसे महत्वपूर्ण परमाणु उर्जा बिजली घर रावतभाटा में पहुंचने के लिए वहां पर सड़कों को केन्द्रीय सड़क निधी अथवा सामाजिक सरोकार योजना से विकसित कराने का आग्रह किया क्यूंकि रावतभाटा अति संवेदनशील क्षेत्र है, यहां पर विश्व के महत्वपूर्ण परमाणु वेज्ञानिकों अध्ययन करने हेतु आये छात्रों के शैक्षिक भ्रमण अति संवेदनशील परमाणु संयंत्रों तथा उससे जुडी मशीनरी के साथ-साथ भैंसरोडगढ़ तथा मुकुन्दरा व चम्बल को भ्रमण करने आये पर्यटकों की सुविधा हेतु कोटा से रावतभाटा सड़क मार्ग को केन्द्रीय सड़क निधी अथवा सामाजिक सरोकार योजना के माध्यम से विकसित करवाने का आग्रह किया जिससे क्षेत्रवासियों को सुगम एवं सुरक्षित आवागमन का लाभ मिल सके साथ ही सामाजिक सरोकार योजना से संबंधित होने वाले विकास कार्यों पर भी चर्चा की एवं रावतभाटा को सभी ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग से जोडने की भी मांग की एवं डाॅ. जितेन्द्र सिंह को रावतभाटा पधारने का निमंत्रण दिया।
        साथ सांसद जोशी ने आग्रह किया कि मेरे संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में लगभग 25 हजार की संख्या में गैर सरकारी ईपीएस-95 के पेंशनर निवास करते है। मात्र 200 रू. से अधिकतम 3000 रू. पेंशन पाने वाले तथा किसी प्रकार की चिकित्सकीय अथवा अन्य सामाजिक सुरक्षा से वंचित ई.पी.एस.-95 पेंशनरों की चिंताजनक स्थिति हो गयी है।
      सांसद जोशी ने आग्रह किया कि शीघ्र ही ई.पी.एस.-95 पेंशनरों इनकी मांगो जो की न्यूनतम पेंशन में वृद्धि के साथ अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं को प्रदान करने के संबध में हैं, को पूर्ण कर अनुगृहित करावें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like