GMCH STORIES

सांसद जोशी ने किया अफीम तोल केंद्र का निरीक्षण

( Read 21342 Times)

07 May 20
Share |
Print This Page
सांसद जोशी ने किया अफीम तोल केंद्र का निरीक्षण

चित्तौड़गढ़ / सांसद सी.पी.जोशी ने बुधवार को नारकोटिक्स कार्यालय चित्तौड़गढ़ में प्रारंभ हुए अफीम तौल केंद्र का निरीक्षण किया। सांसद जोशी, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के साथ अफीम तौल केंद्र पर पहुंचे।
सांसद प्रवक्ता रघु शर्मा ने बताया की वहां पर उन्होंने पूरी प्रक्रिया में वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण विशेष रुप से संक्रमण से दूर रहने के लिए सोशियल डिस्टेनसिंग का ध्यान रखने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने तौल केंद्र पर की गई व्यवस्थाओं को देखा।
सांसद जोशी ने इस अवसर पर कहा कि किसानों के हकवाई एवं तौल को लेकर सरकार बहुत गंभीर है। इससे लोकडाउन में भी समय पर किसानों का काम हो जाए उसके लिए प्रयासरत है। अफीम तौल केंद्र पर आए किसानों ने सांसद का आभार प्रकट किया कि उन्होंने इस लोक डाउन में भी अफीम काश्तकारों को केंद्र प्रारंभ करवा कर राहत प्रदान की है। इस अवसर पर सांसद जोशी ने कहा कि निंबाहेड़ा में होने वाला तौल अब इस बार 8 तारीख से निकुंभ में प्रारंभ हो जाएगा। इसी प्रकार छोटीसादडी में तौल केंद्र प्रारंभ हो चुका है व प्रतापगढ़ में शीघ्र प्रारम्भ हो जायेगा। बेंगू और भैंसरोडगढ़ तहसील के किसानों का तौल इस बार बेगू उपखंड मुख्यालय पर प्रारंभ हो चुका है। इसके साथ ही सांसद जोशी ने वर्तमान में फसल हकवाई के जो आवेदन आए हुए हैं उन पर भी टीमें बढ़ाकर शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए। इसको लेकर सांसद जोशी ने कोटा, ग्वालियर और दिल्ली में उच्च अधिकारियों एवं मंत्रालय में भी बात की।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like