GMCH STORIES

यूथ मूवमेंट ने व्यापारियों को पर्यावरण की सुरक्षा की शपथ दिलाई

( Read 15223 Times)

02 Mar 20
Share |
Print This Page
यूथ मूवमेंट ने व्यापारियों को पर्यावरण की सुरक्षा की शपथ दिलाई

चित्तौड़गढ़ :  सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ के द्वारा रविवार को व्यापारियों को पर्यावरण को सुरक्षित रखने की शपथ दिलाई।  
यूथ मूवमेंट के जिला महामंत्री अनिल गाछा ने बताया कि संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना (shashwat saxena)के मार्गदर्शन में ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ के द्वारा जिले भर में चलाए जा रहे ‘पर्यावरण की सुरक्षा-चित्तौड़ की सुरक्षा‘ अभियान के तहत रविवार को नगर परिषद के वार्ड 15 और 16 में वार्डवासियों से संपर्क कर पर्यावरण (environment) को सुरक्षित रखने के लिए टिप्स बताए और व्यापारियों को पर्यावरण की सुरक्षा करने की शपथ दिलाई।
युवाओं ने वार्डवासियों को प्रदूषण से बचने के उपाय बताकर पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए जागरूक किया । इसके साथ ही वार्डवासियों को पेम्पलेट वितरित किए।
‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ के द्वारा ‘ पर्यावरण की सुरक्षा - चित्तौड़ की सुरक्षा‘  अभियान जिले भर में चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत प्रत्येक  रविवार को यूथ मूवमेंट के द्वारा आमजन से संपर्क कर प्रदूषण (Pollution) से नुकसान के बारें में बताते हुए पर्यावरण की सुरक्षा के लिए टिप्स दिए जा रहें है।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा के द्वारा शुरू किए गए यूथ मूवमेंट के इस अभियान के बारे में संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने बताया कि पूरे वर्ष में लगभग एक हजार युवा अपना योगदान देकर जिले में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कार्य करेंगे ।
जागरूकता अभियान के दौरान संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना, जिला महामंत्री अनिल गाछा, नगर उपाध्यक्ष मुख्तार अहमद, वार्ड अध्यक्ष विजय सिंह मादरेचा , संजय रावल, रहुफ खान, भैरू सिंह चैहान, समीर खान, दीपक राव, राजेन्द्र शर्मा, सरताज खान, रवि जैन, गोकुल वर्मा, विवेक माहेश्वरी, प्रदीप सिंह रावत, राहुल शर्मा आदि युवाओं ने वार्डवासियों से संपर्क किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like