GMCH STORIES

किसानों को ऋण नहीं, कर्मचारियों को वेतन नहीं, ४ माह में ही

( Read 15014 Times)

25 Apr 19
Share |
Print This Page
किसानों को ऋण नहीं, कर्मचारियों को वेतन नहीं, ४ माह में ही

चित्तौडगढ । सांसद सी पी जोशी ने प्रदेश की सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में किसानों को सहकारी बैंकों से मिलने वाले अल्पकालीन फसली ऋण पर कांग्रेस सरकार ने रोक लगा दी और क* विभागों के कर्मचारियों को पिछले २ माह से वेतन नहीं मिल रहा। सरकार का वित्तीय प्रबन्धन ४ माह में ही पूरी तरह फेल हो चुका है। जिसका परिणाम राजस्थान की जनता को भुगतना पड रहा है।

                    जोशी ने किसानों को ऋण देने पर रोक लगाने के सरकारी आदेश की निदा करते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों पर सरकार का एक और वार है। खरीफ की फसल बुवा* का समय है और राज्य सरकार ने सहकारी बैंकों से कम ब्याज पर मिलने वाला ऋण देना ही बंद कर दिया, जिससे किसान मोटे ब्याज पर साहूकार से कर्ज लेने को मजबूर होगा। इससे पहले सरकार ने फार्म पोंड, ग्रीन हाऊस, ड्रीप सिस्टम लगाने पर मिलने वाली सब्सिडी पर रोक लगा दी थी। रबी की पकी हु* फसल पर बरसात और तुफान की मार से बेहाल किसान पर सरकार ने एक और मार कर दी।

किसानों को ऋण नहीं देने का आदेश जारी कर सरकार नाबार्ड की उस गाइडलाइन का भी उल्लंघन कर रही है, जिसमें किसानों को ऋण बाँटना जरूरी होता है। भाजपा की पूववर्ती सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों को ५ प्रतिशत ब्याज पर ७० हजार करोड से ज्यादा का ऋण बांटा था, जिससे किसान को खाद-बीज के लिए ऊँचे ब्याज पर सूदखोरों से कर्ज नहीं लेना पडा। लेकिन कांग्रेस की किसान विरोधी सरकार ने आते ही ऋण बांटने पर ही रोक लगा दी। सरकार के वित्तीय कुप्रबन्धन की वजह से सरकार के पास किसानों को देने के लिए पैसा है ही नहीं और अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए सरकार झूठे बहाने बना रही है।

                  चुनाव से पूर्व किसानों से सम्पूर्ण कर्जामाफी का वादा कर सत्ता में आ* कांग्रेस ने एक रूपया किसी किसान के खाते में डाला नहीं और अब तरह-तरह से किसान को परेशान करने का काम कर रहे है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार चुनाव में व्यस्त है और वोट लेने के लिए जनता से नये-नये वादे कर रही है। वहीं सरकार के अधिकतर विभागों की हालत यह है कि कर्मचारियों और अधिकारियों को पिछले २ माह से वेतन ही नही मिल रहा है। पर सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। प्रदेश का हर तबके का व्यक्ति कांग्रेस से अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है। जिसका गम्भीर परिणाम कांग्रेस को चुनावों में उठाना पडेगा।

             बुधवार को भाजपा प्रत्याशी व सांसद सी.पी.जोशी नें बडीसादडी विधानसभा के मंगलवाड एवं डूंगला मण्डल के संगेसरा, लोठियान, नंगवाली, नेगडिया, ईडरा, मंगलवाड, मोरवन, नाडाखेडा, भाटोली गुजरान, चिकारडा, भाटोली बागरीयान, पीराण, नोगांवा, आलोदा, सेमलिया, फलोदडा, बिलोट, देलवास, करसाना, रावतपुरा, बडवाई, किशनकरेरी, डूंगला, पालोद, बिलोदा, अरनेड में जनसम्फ करते हुए विचार व्यक्त किए।

                सांसद सीपी जोशी ने बुधवार को बडी सादडी विधानसभा क्षेत्र में  मंगलवाड  में लोकसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। लोकसभा मीडिया संयोजक सुधीर जैन ने बताया कि इस अवसर पर विधायक ललित ओस्तवाल ,पूर्व विधायक छगन लाल शिशोदिया, सरपंच प्रतिनिधि आशीष शर्मा, डॉ तारा चंद मेघवाल, कालू लाल देवडा, सहित पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे। विधायक ओस्तवाल ने सांसद जोशी द्वारा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को जारी  रखने के लिये पुनः जोशी को सांसद बनाकर देश में नरेंद्र मोदी की सरकार के रूप में एक मजबूत सरकार बना कर राष्ट्र सेवा में योगदान का अनुरोध किया। सांसद जोशी ने कहा कि मैं  आपका अपना साथी हूँ । प्रत्येक कार्य को प्राथमिकता से करने का प्रयास किया है । २०१४ में आप सभी के अपार स्नेह से मिले सांसद के दायित्व को निभाने का पूर्ण प्रयास रहा है । जनता की छोटी बडी सभी समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर अग्रणी भूमिका निभा* है व विश्वास दिलाता हूं कि पुनः मोदी सरकार लाने के लिए एक सांसद के नाते आप सभी की आकांक्षाओ पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। राष्ट्रहित और देश की सुरक्षा के लिए एक मजबूत सरकार की स्थापना के लिए आप सभी भाजपा का कमल खिलाकर फिर एक बार मोदी सरकार बनाने में अपना वोट देवें।

जनसम्फ के दौरान बडीसादडी विधायक ललित ओस्तवाल,बडीसादडी प्रभारी श्रवण सिंह राव,मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह एवं चन्द्रशेखर शर्मा,पूर्व प्रधान गणपत सिंह,पुर्व उपप्रधान बडीसादडी शम्भूलाल मेनारिया,लक्ष्मीलाल मेनारिया सहित जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी, कार्यकर्ता मोजुद रहं ।कल वल्लभनगर विधानसभा के वल्लभनगर एवं मेनार मण्डल के बरोडिया, रूण्डेडा, किकावास, तारावट, धमानिया, बालाथल, गोटिपा, करणपुर, महाराज की खेडी, टुसडंागीयान, ढावा, भटेवर, मजावडा, मोडी, बाठेडा कला, बाढेडा खुर्द, खरसाण, नवाणियां, मेनार, वाना में जनसम्फ रहेगा।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like