GMCH STORIES

शून्य दूर्घटना शून्य क्षति के लक्ष्य के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४८ वां सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

( Read 14788 Times)

13 Mar 19
Share |
Print This Page
शून्य दूर्घटना शून्य क्षति के लक्ष्य के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४८ वां सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

चित्तौडगढ | सुरक्षा को व्यवहार में लाकर ही दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है, सुरक्षा ऐसा विशय है जिसका कोई अंत नही, हर क्षेत्र में सावधानी आवश्यक है, यह बात लोकेशन हेड पंकज कुमार ने  चन्देरिया लेड जिंक स्मेल्टर में आयोजित  ४८ वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही। उन्होने हिन्दुस्तान जिंक के कर्मचारियों से सुरक्षा लीडर की भूमिका निभाते हुए अपने आस पास के क्षेत्र में सुरक्षा जागरूकता का आव्हान किया तथा चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर में सुरक्षा के प्रति सजगता हेतु बधाई देते हुए  कहा कि प्रत्येक व्यक्ति घर और कार्यस्थल पर सुरक्षा के सिद्धान्तों का अनुसरण अवश्य करें। साथ ही समारोह में उपस्थित सुरक्षा के प्रति विशिष्ट जागरूक व्यक्तियों के परिवार के सदस्यो को भी बधाई दी ।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया एवं सभी को सुरक्षा की शपथ दिलाते हुए  चन्देरिया लेड जिंक स्मेल्टर मजदूर संघ के महामंत्री घनश्याम सिंह राणावत ने उपस्थित कर्मचारियों एंव अधिकारियों से सुरक्षा के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने एवं सुरक्षा को सदैव प्राथमिकता में रखते हुए सुरक्षा के राश्ट्रीय कार्यक्रम में सहयोग करने की अपील की।

सुरक्षा प्रमुख आदित्य सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत कर वर्शभर के सुरक्षा ऑकडों के बारे में अवगत करवाया और साथ ही नुक्कड नाटक,नियर मिस की महत्वता और मेरी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी से सुरक्षा जागरूकता का संदेश दिया । अंत में धन्यवाद सुरक्षा विभाग के दिव्य प्रकाश बाजपेयी ने दिया । सुरक्षा सप्ताह के दौरान विभिन्न  प्रतियोगिताओं पोस्टर प्रतियोगिता, सुरक्षा नारा प्रतियोगिता, क्वीज का आयोजन किया गया एवं कार्यक्रम में विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। समापन समारोह में सुरक्षा बैनर के अनावरण के साथ ही नुक्कड नाटक नियर मिस की महत्ता और माई सेफ्टी माई रेस्पोंसिबिलिटी से सुरक्षा जागरूकता का संदेश दिया ।

इस अवसर पर राजेष लुहाडिया, हेमेन्द्र षर्मा,कमोद सिंह, मानस त्यागी ,मनोहर गुप्ता,अनागत आशीष, विशाल अग्रवाल मजदूर संघ के जीएनएसस चहान, देवी लाल तेली, बाल किशन माली, निर्भय सिंह एवं सुरक्षा विभाग के मोहन फरताडे, सीताराम जाट, शशांक अग्रवाल, उषा शर्मा, भगवती पालीवाल, रेनु श्रृंगी सहित अन्य जिंक अधिकारी, कर्मचारी व बिजनेश पार्टनर के कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आर.पी. जैन ने किया ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like