चित्तौडगढ में ३० बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल स्वीकृत

( Read 1708 Times)

06 Feb 19
Share |
Print This Page
चित्तौडगढ में ३० बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल स्वीकृत

नईदिल्ली/चित्तौडगढ- चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने के प्रयास रंगल लाये हैं। जिला चित्तौडगढ में ई.आई.एस.सी. का ३० बैडेड हॉस्पीटल को भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने स्वीकृती प्रदान कर दि है।

    चित्तौडगढ सांसद ने यह जानकरी देते हुये बताया की केन्द्र सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने चित्तौडगढ जिले के श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु चन्देरिया स्थित ई.एस.आई.सी. चिकित्सालय को अपग्रेड करते हुये ३० बेडेड हॉस्पीटल के रूप में स्वीकृत कर लिया हैं।यह हॉस्पीटल वर्तमान में चन्देरिया स्थित डिस्पेंसरी के स्थान पर निर्मित होगा तथा जल्द ही इसका शिलान्यास किया जायेगा।

    गौरतलब हैं की सासंद जोशी ने इस हेतु पुर्व में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार तथा पुर्व मंत्री बंडारू दतात्रेय से भी भेंट की थी।इस हॉस्पीटल के यहॉ बनने से क्षेत्र के हजारों श्रमिकों तथा उनके परिजनों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा।

    चित्तौडगढ में नये हॉस्पीटल की स्वीकृति के साथ ही उदयपुर के चित्रकुट नगर में १०० बेडेड ई.एस.आई.सी. अस्पताल बनकर लगभग तैयार है।

    चित्तौडगढ जिले के लिये ३० बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल के लिये सांसद जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like