यूथ मूवमेंट ने जिला कलेक्टर से निगरानी समिति बनाने की मांग की News and Letter

( Read 1784 Times)

04 Feb 19
Share |
Print This Page

यूथ मूवमेंट ने जिला कलेक्टर से निगरानी समिति बनाने की मांग की News and Letter

चित्तौड़गढ़ - सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर जिले के उधोगों के लिए निगरानी समिति बनाने की मांग की है। 

यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने बताया के यूथ मूवमेंट ने पूर्व में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के मुददे पर कलेक्ट्री चैराहे पर सैकड़ों युवाओं के साथ धरना-प्रर्दशन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया और जिले के सभी कारखाना प्रबंधन को पत्र लिखकर स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार देने के लिए आग्रह भी किया है। हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन ने यूथ मूवमेंट को लिखकर दिया कि जिंक राजस्थान के 75 प्रतिशत व्यक्तिओं को और इसमें 86 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार दे रहें हैं । यूथ मूवमेंट ने स्थानीय युवाओं के हित में निर्णय लेने के लिए हिन्दुस्तान जिंक का आभार प्रकट किया । 

यूथ मूवमेंट ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर मांग की है कि एक निगरानी समिति का गठन किया जाए।  जिले के सभी कारखानें स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार दे रहे है या नही, श्रमिकों के हितों की रक्षा हो रही है या नही , पर्यावरण और अन्य मानकों का पालन किया जा रहा है या नही और जिले में सामाजिक सरोकार के कार्य नियमपूर्वक हो रहे है या नही , इन सब की निगरानी की जाए। यूथ मूवमेंट ने निगरानी समिति में सांसद, स्थानीय विधायक, जिला कलक्टर,, उपखंड अधिकारी और शहर के अलग-अलग क्षेत्रों के सात समाजसेवियों को सम्मिलित करने की मांग की है। 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like