logo

मेनारिया ब्राह्मण समाज के चित्तौडगढ शाखा द्वारा पुस्तक का विमोचन

( Read 892 Times)

13 Oct 18
Share |
Print This Page
मेनारिया ब्राह्मण समाज के चित्तौडगढ शाखा द्वारा पुस्तक का विमोचन अत्यंत हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि दिनांक ११.१०.२०१८ को मेनारिया समाज पंचमुखी हनुमान मंदिर के नौहरे में एक विशेष बैठक रखी गई थी जहां पर समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भाग लिया और समाज को गौरव पथ पर किस प्रकार आगे बढाया जावे उसके बारे में चर्चा की गई।
इसी संदर्भ में समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति एवं चित्तौडगढ मेनारिया ब्राह्मण समाज एक द्रष्टी में-२०१८ पुस्तक के लेखक एवं संपादक (पानेरी) चन्द्रनारायण शर्मा द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन भी किया गया इस पुस्तक में समाज के चित्तौडगढ नगरपालिका क्षेत्र में रहने वाले सभी परिवारों का ब्योरा तथा टेलीफोन निर्देशिका भी तैयार की गई है जिसमे भारतवर्ष में रहने वाले मेनारिया परिवार जहां भी रहते हैं जो कि लगभग २८८ शहर,गांव के नामो का उल्लेख किया गया है। भगवान परशुराम के जीवन चरित्र के साथ साथ गोत्र एवं गोत का भी पूरा वर्णन इस पुस्तिका में दर्शाया गया है समाज को एक धागे में पिरोने का जिक्र किया गया है। समाज और देश के विकास पर जोर दिया गया है इसी मौके पर पानेरी जी ने समाज की सीडी माने जाने वाले २० वरिष्ठ जनों को ऊपरना उडा कर एवं गायत्री माता की तस्वीर भेंट कर उनका सम्मान किया गया । इस अवसर पर अखिल भारतीय मेनारीया समाज के राष्ट्रीय महामंत्री मनोज मेनारीया नगर परिषद चित्तौडगढ के पार्षद घनश्याम मेनारीया,कमलेश मेनारीया,राजेश मेनारीया,विनोद मेनारीया,प्रमोद मेनारीया,भरत मेनारीया,पंकज मेनारीया,मोहित मेनारीया,नीरज मेनारीया,आदि युवाओ ने भी समाज को राजनेतिक क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में तथा आर्थिक क्षेत्र में किस तरह समाज को आगे बढाया जाये इसके बारे में अपने -अपने विचार प्रकट किए...
समाज की अगली बैठक दिनांक ११.११.२०१८ को सांय ४ बजे समाज के नोहरे में रखी गई है जिसमें महत्वपूर्ण बिदुओं पर विचार विमर्श किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like