GMCH STORIES

मतदाता जागरूकता के लिए छात्राओं ने निकाली रैली

( Read 5910 Times)

13 Oct 18
Share |
Print This Page
मतदाता जागरूकता के लिए छात्राओं ने निकाली रैली चित्तौडगढ । मतदाता जागरूकता के लिए आज बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने चित्तौडगढ में रैली निकाली। रैली को हरी झण्डी स्वीप के प्रभारी अधिकारी एवं सीईओ अंकित कुमार सिंह, उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार खटीक, एसीईओ ज्ञानमल खटीक आदि अधिकारियों ने दिखाई।
रैली के बारे में जानकारी देते हुए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कल्याणी दीक्षित ने बताया कि रैली के पूर्व छात्राओं को संबोधित करते हुए स्वीप के प्रभारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने लोकतंत्र के लिए चुनाव एवं मतदान की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने मतदाता छात्राओं से हर हाल में वोट डालने की अपील की। एसीईओ ज्ञानमल खटीक ने मतदान पर्व पर उत्साह के साथ अधिकाधिक मतदान की जरूरत बताई। उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार खटीक ने बताया कि मतदाताओं को मतदान में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए सभी मतदान केन्द्रों पर जरूरी सुविधाओं को इंतजाम किया जा रहा है।
इस मौके पर स्वीप के सहायक प्रभारी ओमप्रकाश तोषनीवाल, विकास अधिकारी धनसिंह राठौड, तहसीलदार मोहन सिंह राजावत, नगरपरिषद के आयुक्त नारायण लाल मीणा सहित विद्यालय की शिक्षिकाएं मौजूद थे।
एएलएमटी की कार्यशाला
विधानसभा चुनाव-२०१८ के तहत मतदान दलों को प्रशिक्षण देने वाले एएलएमटी की कार्यशाला शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में प्रारंभ हुई।
प्रशिक्षण के प्रभारी अधिकारी एवं अतिरिक्त कलक्टर (भू.अ.) चन्द्रभान सिंह भाटी ने प्रशिक्षण की महत्ता, उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए सभी मास्टर ट्रेनर को गंभीरता से प्रशिक्षण देने की सलाह दी। प्रशिक्षण के सहायक प्रभारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) शांतिलाल सुथार से मिली जानकारी के अनुसार राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर से प्रशिक्षण प्राप्त जिले के चार दर्शन एएलएमटी आज की कार्यशाला में उपस्थित थे। विभिन्न विषयों पर मास्टर ट्रेनरों ने अपनी प्रस्तुती दी। प्रशिक्षण को समन्वय प्रोग्रामर दिनेश शर्मा ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like