GMCH STORIES

जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक आयोजित

( Read 23583 Times)

14 Aug 18
Share |
Print This Page
जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक आयोजित चित्तौड़गढ़ । जिला प्रमुख श्रीमती लीला जाट की अध्यक्षता में जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक सोमवार को जिला परिषद् के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, बेगूं विधायक सुरेश धाकड़, कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति प्रधान प्रवीण सिंह राठौड़, प्रधानगण, जिला परिषद् सदस्यगण, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, विकास अधिकारीगण एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।
उपस्थित जिला परिषद् सदस्यों ने गत साधारण सभा की बैठक में उठाए गए विभिन्न समस्याओं के संबंध में विभागवार विभागीय अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली। जिला परिषद् के गत बैठक के कार्यवाही विवरण का अनुमोदन किया गया।
जिला परिषद् सदस्यों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग से सड़कों के कार्य, सड़कों की मरम्मत, स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय निर्माण की जांच कराने, कृषि विभाग से निःशुल्क मिनी किट वितरण, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से आर.ओ. की स्थिति, उपखण्ड क्षेत्रों में खराब पड़े हैण्ड़पम्पों को दुरूस्त कराने, पेयजल के नमूनां की जांच, अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा दुर्घटना के प्रकरण में सहायता राशि दिलाने व ठेकेदार के विरूद्ध जांच कर कार्यवाही कराने, 132 केवी टावर को गाँव से हटवाने, शिक्षा विभाग से विद्यालयों में अध्यापक लगाने, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्र खोलने की संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को अवगत कराया, इस संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों ने की गई कार्यवाही की जिला परिषद् सदस्यों को जानकारी दी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने जिला परिषद् सदस्यों को आंगनवाड़ी केन्द्र खोले जाने के प्रस्ताव महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक को भिजवाने को कहा। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को खराब पड़े हैण्ड़पम्पों की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के संबंध में निर्देश दिए।
बैठक में जिले की 10 ग्राम पंचायतों में केन्द्रीय टीम द्वारा ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण कार्य किए जाने के संबंध में जानकारी दी गई।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like