logo

मेवाड़ प्रताप दल की अगवाई में होगी सलामी

( Read 6629 Times)

04 Jul 18
Share |
Print This Page
जगन्नाथ रथयात्रा समिति के पदाधिकारी की बैठक मेवाड़ प्रताप दल के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ रखी गई बैठक की अध्यक्षता प्रताप दल के लाला सालवी द्वारा की गई जिसमें सर्व सहमति से निर्णय लिया गया की मेवाड प्रताप दल के सदस्यों द्वारा रथयात्रा की शुरूआत पर जगदीश मन्दिर के मुख्य द्वार पर 31 बन्दुकों की फायरिंग कर रथयात्रा की शुरूआत की जावेगी। इस अवसर पर सभी कार्यकर्ता एक जैसी वैशभूषा पहनेगें साथ ही रथयात्रा का स्वागत भड़भुजा घाटी स्थित मन्दिर के बाहर जलपान व आलु बडे वितरित कर किया जावेगा इस अवसर पर भी समिति के कार्यकर्ता रथयात्रा की झांकियों व भक्त गणों पर भारी पुष्प की वर्षा करेगें बैठक में प्रमुख सदस्यों में लाला सालवी, ऊंकार जोशी, शिवशंकर नागदा, बलवन्त सालवी, रमेश लालवानी, दिनेश मकवाना मौजूद थे।
इसी तरह जगदीश चौक स्थित कार्यालय पर समिति के प्रमुख सदस्यों ने बैठक कर निर्णय लिया की रथयात्रा में जनता की भारी भीड को देखते हुए एवं कुछ संगठनों की मांग पर रथयात्रा में इस बार घोडे, बेण्ड ढोल झांकिया भजन मण्डलिया, लवाजमी, कलश वाली महिलाएं, म्युजिम सिस्टम आदि रहेगें परन्तु हाथी (गजराज) रथयात्रा में शामिल नही किया जावेगा यह निर्णय किसी भी प्रकार की अनहोनी को रोकने के उद्देश्य से किया गया है।
रथयात्रा की तैयारियों की अन्तिम बैठक 7 जुलाई शनिवार को 5.30 बजे आसिन्द की हवेली जगदीश चौक पर रखी गई है जिसमें सभी संगठनों व समाजों को रथयात्रा में शामिल होने पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये जावेगें। रथयात्रा भव्य व अनुशासित तरीके से निकले ऐसा ठोस प्रयास किया जा रहा है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like