GMCH STORIES

जेके टायर का राजस्व 39 प्रतिशत बढ़कर 3650 करोड़ रूपये हुआ

( Read 3414 Times)

10 Aug 22
Share |
Print This Page
जेके टायर का राजस्व 39 प्रतिशत बढ़कर 3650 करोड़ रूपये हुआ

उदयपुर। भारतीय टायर उद्योग की अग्रणी कम्पनी जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर) ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के लिये अपने अनअंकेक्षित परिणामों की घोषणा कर दी है। परिणामों पर टिप्पणी व्यक्त करते हुऐ डॉ. रघुपति सिंघानिया, चेयरमैन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) ने कहा, जेके टायर ने अब तक की सर्वाधिक 3650 करोड़ रूपये की बिक्री आर्जित की है। जो कि गत वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में 39 प्रतिशत ज्यादा है। उक्त अवधि में एबिडिटा 291 करोड़ रूपये एवं कर पूर्व लाभ 57 करोड़ रूपये का रहा।
इस दौरान रीप्लेसमेंट एवं ओरिजिनल इक्विपमेंट मार्किट्स दोनो में ही पैसेजंर एवं कमर्शियल टायर्स की मांग में बेहतर सुधार देखने को मिला। कम्पनी का अलग अलग उत्पादों की पेशकश एवं ड्राइविंग प्रीमियमाइजेश पर ध्यान केन्द्रित है। इसके अलावा निर्यात क्षेत्र में भी कम्पनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।
कच्चे माल एवं अन्य आवक लागतों में लगाकर वृद्धि देखी गई जिससे मार्जिन पर असर पड़ा। कम्पनी ने उनके मूल्य संशोधन भी किये है, लेकिन पूर्ण सीमा तक नही एवं आगे नई संभावनाओं को तलाशेंगे ।
कम्पनी की सहयोगी इकाइयों कैंविडिश इण्डस्ट्रीज लिमिटेड एवं जेके टोनर्स मैक्सिको के कम्पनी के समग्र विकास में अपना योगदान दिया है।
उन्होंने कहा, मंदी, भू राजनीतिक बाधायें एवं सप्लाई क्षेत्र की आशंकाओं ने बावजूद हम भारत की विकास गाथा एवं मांग दृष्टिकोण को लेकर काफी आशावादी हैं हमारा मानना है कि घरेलू खपत एवं  स्वास्थ ढांचागत खर्च निकट भविष्य में विकास की गति को बढ़ावा देगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like