GMCH STORIES

एचकेजी लि. द्वारा ‘एरिया ऑनलाइन’ प्लेटफार्म लांच

( Read 2786 Times)

21 Oct 21
Share |
Print This Page
एचकेजी लि. द्वारा ‘एरिया ऑनलाइन’ प्लेटफार्म लांच

उदयपुर। एचकेजी लि. सभी छोटे व्यापारियों को न सिर्फ एक साथ जोड़ता है बल्कि उनको वेब इंटरफेस और सेवाओं के जरिए आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करता है। एचकेजी का विजन वेब इंटरफेस से जुड़ी सेवाओं को छोटे व्यापारियों के लिए सहज उपलब्ध करवाना है ताकि वे भी समय के साथ आगे बढ़ सके । कंपनी ने एरिया ऑनलाइन को  गूगल प्लेस्टोर पर लांच किया है जिसका अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है।  
एरिया ऑनलाइन एक ऐसा एप्लीकेशन है, जो स्थानीय स्तर पर मौजूद बेहतरीन सेवाओं को व्यापारियों और ग्राहकों से जुडऩे का मौका देता है। एरिया ऑनलाइन ग्राहकों को उनकी मनपसंद सेवाओं और वस्तुओ को ढूंढने में सहायता करता है। साथ ही गुणवत्तापूर्ण संसाधन चुनने के लिए भी मौका देता है। यह सबकुछ रिव्यू के आधार पर उपलब्ध होता है। एरिया ऑनलाइन का सबसे महत्वपूर्ण फीचर यह है कि यह अपनी तयशुदा दुकान और सर्विसेज की पहचान पहले से ऑनलाइन इंटरनेट द्वारा पहचानने की सहयता करती है। कंपनी ने राइट इशू के द्वारा इक्विटी शेयर जारी करने की भी योजना बनाई है। कंपनी की योजना है कि उसके शेयर्स जल्द से जल्द बीएसई के मेन बोर्ड में लिस्टेड होंगे ।
एचकेजी लि. एक तेजी से बढ़ता हुआ बिजनेस है, जो छोटे-छोटे और विभिन्न व्यापारियों और ग्राहकों को एक साथ जोडक़र आगे बढऩे में सहायक है। इसके लिए कंपनी का प्रयास है कि डिजिटल मीडियम और वेब इंटरफेस के जरिए यह संभव बनाया जा सके। एरिया ऑनलाइन जहां ग्राहक इस वेब एप्लीकेशन के जरिए न सिर्फ दुकान का पता लगा सकते हैं बल्कि डिजिटल प्रेजेंस के चलते घर बैठे इस सेवा का लाभ ले सकते हैं। कंपनी के पास मल्टीपल सर्विसेज एॅप्लिकेशन्स हैं जैसे की माई रेरा, एरिया ऑनलाइन, बुक और डीलर, माई लॉकर, वच्र्यूअल एक्सपो और मीडिया मार्केटिंग जैसी सेवाएं शामिल हैं।
एरिया ऑनलाइन का स्लोगन ‘लोकल के लिए वोकल’ होना है। दुकानदार भी डिजिटल शॉपिंग में मिलने वाले फायदों को लेकर खुश हैं। उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने में कई तरह की वैरायटीज उपलब्ध हैं। यह नो कमीशन मॉडल है। इसका लक्ष्य रिटेलर्स को बचाकर अर्थव्यवस्था को बचाना है। एरिया ऑनलाइन का टारगेट मिडिल क्लास और अपर क्लास लोग हैं, जो तकनीक जानते हैं मगर उनके पास ज्यादा समय नहीं है कि दुकान पर जाकर सामान खरीद सकें। इस समस्या का हल एरिया ऑनलाइन ने सफलतापूर्वक निकाला है। खुद को (गो ग्लोबल एक्ट लोकल) ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के तौर पर पेश करते हुए, जहां व्यक्ति रिमोट लोकेशन पर अपनी मनचाही चीज पा सकते हैं। एरिया ऑनलाइन सामान्य रिटेलर और घर से काम करने वालों के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है। इसकी खासियत यह है कि इसमें कमीशन नहीं लिया जाता है। यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जहाँ एंड टू एंड  बिजऩेस कर सकते हैं मतलब लोकल एरिया की शॉप को सर्च करके व्हाट्सएप्प के जरिये दुकानदारों से सामान मंगवा सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like