GMCH STORIES

आईसीएआई द्वारा ७ राज्यों की ४७ शाखाओं पर एक साथ होगा रक्तदान

( Read 989 Times)

13 Jan 21
Share |
Print This Page
आईसीएआई द्वारा ७ राज्यों की ४७ शाखाओं पर एक साथ होगा रक्तदान

उदयपुर। सेन्ट्रल इंडया रीजनल काउंसिल ऑफ आईसीएआई ने कोविड-१९ महामारी के दौरान अपनी सामाजिक जिम्मेदारी और रक्तदान की आवश्यकता को देखते हुए आईसीएआई की सेन्ट्रल इण्डिया रीजनल कान्सिल द्वारा देश के ७ राज्यों की उदयपुर सहित ४७ शाखाओं पर एक साथ १४ जनवरी गुरूवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया जायेगा। शिविर का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला, आईसीएआई अध्यक्ष सी.ए. अतुल कुमार गुप्ता और उपाध्यक्ष सीए निहार निरंजन जंबूसरिया करेंगे। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर अपने-अपने क्षेत्र के मंत्री,संासद एवं विधायक भाग लेकर रक्तदाताओं को प्रेरित करेंगे।

सेन्ट्रल इण्डिया रीजनल चेयरमैन उदयपुर के सीए देवेन्द्र सोमानी ने बताया कि अपने ७ राज्यों की ४७ शाखायें और २३ चौप्टर के साथ १०१ स्थानों पर १४ जनवरी को प्रातः ११ बजे से शाम ४ बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा।

सीए सोमानी ने बताया कि पूर्व में भी सीआईआरसी ने वर्ष २०१४ में भी इस प्रकार के रक्तदान शिविर का आयोजन किया था, जिसे लिम्बा बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था। इस बार रक्तदान के जरिये १० यूनिट एकत्रित कर रक्तदाताओं के सहयोग से रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया जायेगा।

सोमानी ने बताया कि लम्बे समय से सभी शाखाओ एवं चेप्टर द्वारा स्थानीय स्तर पर इस तरह के आयोजन किये जाते रहे है लेकिन कोविड-१९ के इस विषम परिस्थिति में रक्त की उपलब्धता में काफी कमी आ गयी, जिसे देखते हुए सी.आई.आर.सी की सभी शाखाओं ने यह महसूस किया कि स्थानीय स्तर पर इस प्रकार का एक वृहद ब्लड डोनेशन केम्प का आयोजन किया जाना चाहए। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए उक्त कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

सीकासा चेयरमैन सीए अतुल अग्रवाल ने बताया कि इसी माह सीए छात्रों के लिए एक मेगा कॉन्फ्रेन्स का भी आयोजन किया जायेगा।

सोमानी ने बताया कि इसी माह सीए सदस्यों के लिए सातों राज्यों में सब-रीजनल कॉन्फ्रेन्स का भी आयोजन किया जायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like