GMCH STORIES

व्यवसायियों के व्यक्तिगत वित्त सम्बन्धी विषय पर कार्यशाला का आयोजन

( Read 12092 Times)

22 Apr 19
Share |
Print This Page
व्यवसायियों के व्यक्तिगत वित्त सम्बन्धी विषय पर कार्यशाला का आयोजन

’’अक्सर व्यवसायी अपने बिजनेस को सँभालने में इतना व्यस्त हो जाता है की वह अपने एवं अपने परिवार के निजी बचत पर ध्यान नहीं दे पता है’’ - उपरोक्त विचार उदयपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री हंस राज चौधरी ने व्यक्त किये।

श्री चौधरी ब्लू फेदर होटल एंड स्पा के सभागार में यु सी सी आई एवं बैंगलोर की वित्तीय सलाहकार कंपनी कैपिटल कोशेंट के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यशाला में भाग लेने वाले अतिथियों को सम्बोधित कर रहे थे ।

कैपिटल कोशेंट के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौष्ठव चक्रबर्ती कार्यशाला के विषय विशेषज्ञ थे । उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित व्यवसायियों को वित्त सम्बन्धी मूल्यवान नीतियों और निवेश के तरीको के बारे में जानकारी प्रदान करी।

कार्यशाला में उदयपुर के अस्सी से अधिक व्यवसायियों ने भाग लिया। 

श्री चक्रबर्ती ने नवीन उद्यमों में प्राइवेट इक्विटी के माध्यम से निवेश कर पारम्परिक निवेशों जैसे फिक्स्ड डिपाजिट, म्यूच्यूअल फण्ड इत्यादि से कई गुना बेहतर लाभ कमाने के तरीकों पर चर्चा की । उन्होंने कर्मचारियों की भविष्य निधि एवं बचत योजनाओं पर प्रस्तुति देते हुए निम्नलिखित विषयो पर भी व्याख्यान दिया।

* ५-७ साल के समय क्षितिज में १० गुना या उससे अधिक की बचत करने वाले पोर्टफोलियो का निर्माण कैसे करें।

* मासिक योगदान के माध्यम से कर्मचारियों के लिए वित्तीय सुरक्षा कैसे बनाई जाए।

* परिवार और स्वयं के लिए ३६० डिग्री की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करें।

कार्यशाला सफल रही और दर्शकों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही। कंपनी इस तरह के कई आयोजन करने के लिए तत्पर है।

अपने तरह के ऐसे पहले वित्त सम्बन्धी कार्यशाला को शहर के प्रमुख व्यवसायियों ने बहुत सराहा । उपस्थित अतिथियों में यु सी सी आई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री आशीष छाबडा, उपाध्यक्षा डॉक्टर अंशु कोठरी, महासचिव श्री केजार अली, कोषाध्यक्ष श्री जतिन नागोरी, इंदिरा आई वी एफ के श्री अजय मुर्डिया, क्वालिटी मार्बल के श्री जकी चक्कीवाला एवं श्रीमती हसीना चक्कीवाला सहित कई सदस्य उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन कैपिटल कोशेंट की इंदौर शाखा की अधिकारी सुश्री नमिता कुमावत ने किया । उन्होने यूसीसीआई की और से सहयोग के लिए अध्यक्ष श्री हंस राज चौधरी का आभार व्यक्त किया।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like