BREAKING NEWS

logo

कर्ज से मुक्त हो हर्षाये किसान

( Read 904 Times)

08 Feb 19
Share |
Print This Page
कर्ज से मुक्त हो हर्षाये किसान
बूंदी, राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना 2019 गुरुवार को जिले के हिंडोली उपखण्ड के गांव बड़ा नया गांव से आरंभ हुई। राजस्थान सरकार के परिवहन तथा सैनिक कल्याण मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने यहां 301 किसानों को 123.43 करोड़ की ऋण माफी की सौगात दी और किसानों को भरोसा दिलाया कि सरकार अन्नदाता के साथ खड़ी है, किसी भी परिस्थिति में उन्हें निराश और हताश नहीं होने दिया जाएगा।
जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने ऋण माफी शिविर में मौजूद किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों की ऋण माफी का वादा पूरा किया है और आज यह योजना पूरे प्रदेश में आरंभ हो गई है जिसके अन्तर्गत जिले में 218.25 करोड़ के ऋण माफ किए जाएंगे। इससे जिले के 43 हजार 822 किसानों को कर्जे के बोझ से मुक्ति मिलेगी। परिवहन मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार किसान, मजदूर, विद्यार्थी, कर्मचारी सभी के प्रति संवेदनशील है और कर्मचारियों से अपेक्षा रखती है कि वे जिम्मेदारी और सेवा भाव से अपने दायित्व निभाएंगे। प्रभारी मंत्री ने बड़ा नयागांव में किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र सौंपे।
जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग ने कहा कि किसानों को राहत देने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना का जिले में बेहतर तरीके से क्रियान्वयन किया जाएगा। इसमें किसी तरह की समस्या या शंका के निवारण के लिए किसान उनसे सम्पर्क कर कर सकते हैं। जिला प्रशासन स्तर पर इस योजना का लाभ लेने वाले किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
दी बूंदी सेंट्रल को आॅपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक सत्यवीर सिंह ने बताया कि जिले में 43 हजार 822 किसानों के 218 करोड के ऋण माफ किए जाएंगे। इसके लिए आरंभिक तौर पर पांच शिविर लगाए जाएंगे। बसोली व खटकड में 8 फरवरी को तथा नमाना व हट्टीपुरा में 9 फरवरी को शिविर लगाए जाएंगे।
समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि, उपखण्ड अधिकारी रघुनाथ खटीक, जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like