logo

रोटरी के इलेक्ट प्रेसीडेंट एवं सेक्रेटरीज का ट्रेनिंग सेमिनार पेटे सेट आज से

( Read 4028 Times)

15 Apr 18
Share |
Print This Page

रोटरी के इलेक्ट प्रेसीडेंट एवं सेक्रेटरीज का ट्रेनिंग सेमिनार पेटे सेट आज से
उदयपुर, रोटरी क्लब एलीट के तत्वावधान में डिस्ट्रिक्ट ३०५४ के राजस्थान और गुजरात के १३२ क्लबों के इलेक्ट प्रेसिडेंट और इलेक्ट सेक्रेटरीज का प्रशिक्षण सेमिनार पेट सेट शनिवार से राजपुताना रिजॉर्ट में आरम्भ होगा। आयोजक क्लब अध्यक्ष कमलेश तलेसरा ने बताया कि सेमिनार में ३०० से अधिक पदाधिकारी भाग लेंगे।
डिस्ट्रिक्ट प्रांतपाल नीरज सोगानी ने बताया कि रोटरी अंतरराष्ट्रीय का यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इसमें एक जुलाई से आरंभ होने वाले रोटरी वर्ष के लिए चयनित अध्यक्षों और सचिवों को क्लब के विभिन्न आयामों के सम्बन्ध में गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। दो दिन तक चलने वाले सेमिनार के दौरान रिसॉर्स परसंस द्वारा रोटरी के नियमों, परम्पराओं, फाइनेंस मैनेजमेंट, अंतरराष्ट्रीय रोटरी फाउण्डेशन, फैलोशिप एवं समाजसेवा के प्रोजेक्ट, रिपोर्टिंग, रिकॉर्ड कीपिंग, क्लब को सक्रिय रखना आदि विषयों पर सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी।
डिस्ट्रीक्ट ट्रेनर अजय काला ने बताया कि गत सप्ताह रोटरी अंतरराष्ट्रीय के अध्यक्ष बैरी रेजिन जयपुर आए थे तब उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात में बताया कि रोटरी अंतरराष्ट्रीय ने प्रांत ३०५४ को १२ करोड रूपयें उपलब्ध करवाए हैं। सत्र २०१८-१९ में गर्ल्स स्कूल्स में सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने का बडा प्रोजेक्ट हाथ में लिया जा रहा है।
सेमिनार चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने बताया कि ऐसे सेमिनार सभी क्लबों से आने वाले भावी अध्यक्षों और सचिवों के लिए आपसी सामंजस्य स्थापित करने का एक सुनहरा मौका होता है। रोटरी क्लब एलिट १२ वर्षों से समाजसेवा के कार्यों में अग्रणी रहा है। क्लब की क्षमता के मद्देनजर ऐसे महत्वपूर्ण आयोजन का जिम्मा क्लब को दिया गया है। अब तक करीब ३०० रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like