GMCH STORIES

ज.न.वि. चयन परीक्षा- 2022 हेतु आवेदन पत्रों के पंजीकरण में वृद्वि हेतु जिला कलक्टर ने प्रधानाध्यापकों एंव प्रधानाचार्यो को किया निर्देषित

( Read 3169 Times)

26 Oct 21
Share |
Print This Page

ज.न.वि. चयन परीक्षा- 2022 हेतु आवेदन पत्रों के पंजीकरण  में वृद्वि हेतु जिला कलक्टर ने प्रधानाध्यापकों एंव प्रधानाचार्यो को किया निर्देषित

भीलवाडा । जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2022 में कक्षा 6 के प्रवेश के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 30.11.2021 है एंव परीक्षा 30.04.2022 को होगी एंव कक्षा 9 के प्रवेश के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 31.10.2021 परीक्षा दिनांक 09.04.2022 को होगी। आवेदन किसी भी कम्प्यूटर सेन्टर से  अथवा स्वतः  आॅनलाइन  www.navodaya.gov.in  वेबसाइट के माध्यम से ही  भरे जा सकते है।

कुछ विद्यालय 5 वी में अध्यनरत छात्रों को इस विद्यालय हेतु प्रवेश फार्म भरने के लिए सूचित नही करते हैं जिससे भारत सरकार की योजना का लाभ समस्त छात्र- छात्राओं को नहीं मिल पाता है।
इस संदर्भ में जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने जिले के समस्त प्राथमिक एंव उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एंव प्रधानाचार्यो को निर्देश दिये कि अपने- अपने विद्यालयों से अधिक से अधिक आवेदन पत्रों के पंजीकरण हेतु आवश्यक रूप से आदेशित करें जिससे जिले में पंजीकरण गत वर्ष से 20 प्रतिशत अधिक हो सके।
उन्होेंने साथ ही साथ यह भी ध्यान रखें कि अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति/ जनजाति छात्र-छात्राओं के पंजीकरण हेतु आवश्यक कदम उठायें जाये।

जिला कलक्टर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जो विद्यालय इस कार्य को करने में किसी प्रकार की शिथिलता करते है तो उसकी सूची बनाकर मेरे समक्ष प्रस्तुत करें एवं विगत वर्ष में ऐसे देखा गया है की विभिन्न विद्यालयों ने उक्त कार्य हेतु शिथिलता बरती थी, अतः इस वर्ष समस्त विद्यालयों को आदेशित करें कि अधिक से अधिक पंजिकरण करवाना सुनिश्चित करें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like