GMCH STORIES

कार्यालय काउन्टर पर 5000 से अधिक का कर जमा कराया जा सकेगा

( Read 4884 Times)

02 Mar 21
Share |
Print This Page

कार्यालय काउन्टर पर 5000 से अधिक का कर जमा कराया जा सकेगा

भीलवाडा,  जिला परिवहन अधिकारी डॉक्टर वीरेंद्र सिंह राठौड ने बताया कि  परिवहन आयुक्त के परिपत्र 18 फरवरी के अनुसार वाहन स्वामी अब परिवहन कार्यालय के कैश काउन्टर पर 5000 से अधिक राशि का कर वाहन पोर्टल पर ऑनलाइन जमा करा सकेंगे। परिवहन अधिकारी के अनुसार वाहन स्वामी एवं आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुऐ अस्थायी कर संग्रहण केन्द्र पुराना आरटीओ ऑफिस के साथ साथ कार्यालय में भी अतिरिक्त काउन्टर खोले गए हैं । राज्य सरकार द्वारा 31 मार्च तक एमनेस्टी स्कीम लागू की गयी है जिसके अंतर्गत ऐसे वाहन स्वामियों जिनका टैक्स, ऑडिट, 31 जनवरी 2021 तक का बकाया है, को ब्याज एवं पेनल्टी में शत-प्रतिशत विशेष छूट दी जा रही है।
       इसके अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी ने बताया के फरवरी माह में 11.74  करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध कार्यालय द्वारा 12.20 करोड़ का राजस्व अर्जित किया गया है जो की कुल लक्ष्य का 104 प्रतिशत है एवं माह मार्च हेतु 38 करोड़ 32 लाख का लक्ष्य है। पूरे वर्ष का लक्ष्य 159.69 करोड़ है जिसमे से 87.77 करोड़ का ही राजस्व प्राप्त हुआ है।  राजस्व मे कमी कोरोना के कारण रही है।
वाहन स्वामी घर बेठे ऑनलाइन भी करवा सकते हैं कर जमा
       परिवहन अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया है कि ऑनलाईन इन्टरफेस को बढावा देने तथा अभिलेख का संपूर्ण कम्प्यूटिकरण सुनिश्चिता को ध्यान में रखते हुए कर संग्रहण का कार्य वाहन पोर्टल पर ऑनलाईन ही किया जा रहा है तथा ऑफ लाईन कर किसी भी सूरत में जमा नहीं होगा। कर जमा का कार्य माह मार्च में राजकीय अवकाशों में भी होगा जिसके लिए लगाये गये काउन्टर्स अवकाश के दिन भी खुले रहेगें ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like