BREAKING NEWS

थार के वीर आज, परमवीर चक्र और शौर्य चक्र विजेता सुनाएंगे अपनी जांबाजी के किस्से

( Read 1464 Times)

29 Feb 20
Share |
Print This Page
थार के वीर आज, परमवीर चक्र और शौर्य चक्र विजेता सुनाएंगे अपनी जांबाजी के किस्से

बाड़मेर |  शनिवार को आयोजित होने वाले थार के वीर कार्यक्रम को लेकर टीम थार के वीर की तैयारियां शुक्रवार को अपने चरम पर नजर आई। शनिवार को स्थानीय आदर्श स्टेडियम (Adarsh Stadium) में थार के वीर का भव्य आयोजन किया जाएगा। आयोजन से जहाँ कई संगठन जुड़ रहे है वहीं शहीदों की शहादत को नाम करने वाले इस कार्यक्रम के दौरान शहीदों  के परिवारों की सहायता के लिए भी कई समाजसेवी और भामाशाह आगे आ रहे है। सीमावर्ती बाड़मेर  जिले के सैनिकों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है. समय-समय पर यहां के जवानों ने देश हित में अपना बलिदान दिया है. आज संपूर्ण देश बाड़मेर को शूरता और वीरता के नाम से जानता है. इसी को ध्यान में रखते हुए शनिवार को बाड़मेर के शहीदों और मरूभूमि के वीर सपूतों की याद में एक बार फिर 'थार के वीर 2'  कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसमें बतौर  मुख्य अतिथि कारगिल हीरो परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार शिरकत करेंगे। आयोजन में कार्यक्रम की अध्यक्षता शौर्य चक्र विजेता अनुराग कुमार करेंगे। आयोजन में यह सुरवीर शहीद परिवारों का हौसला अफजाई करेंगे।आयोजन प्रवक्ता अशोक राजपुरोहित ने बताया कि आयोजन को लेकर स्थानीय आदर्श स्टेडियम में शुक्रवार को तैयारियां अपने चरम पर नजर आई। शुक्रवार को जहाँ आयोजन का फूल ड्रेस रिहर्सल हुआ वही आयोजन में अलग अलग बैठक व्यवस्था के साथ साथ तीन अलग अलग मंचो का निर्माण करवाया गया है। एक मंच पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होगी, दूसरे मंच पर शहीद परिवार जन बैठेंगे और तीसरा मंच शूरवीर जांबाजों से सजेगा।आयोजन की तैयारियों का बाड़मेर रावत त्रिभुवन सिंह, कमांडेंट सीमा सुरक्षा बल प्रदीप शर्मा और आयोजन समिति के कैप्टन हीर सिंह भाटी, कैप्टन आदर्श किशोर, डॉक्टर लक्ष्मी नारायण जोशी और प्रदीप राठी ने शुक्रवार शाम को जायज लिया।आयोजन में मयूर नोबल एकेडमी , बाइस कोचिंग , सरस्वती विध्या मंदिर , सिदार्थ विधालय , तनोट लाइब्रेरी , शिव शक्ति विद्या मंदिर , सारथी विद्या मंदिर, समाज सेवी समुन्द्र सिंह नौसर , साऊथ वेस्ट माइनिंग , सेंट्रल अकेडमी , समाज सेवी खुमान सिंह बालासर , साता सरपंच तेजदान , समाजसेवी स्वरूप सिंह खारा , हिमालय डाइग्नोस्टिक ,सक्सेज पॉइंट , संकल्प क्लासेज , माधव महाविधालय , एनसीसी , उजास , समाज सेवी दमाराम माली , सामजसेवी श्याम लाल माली , सरस्वती विद्या मंदिर , सिद्धार्थ विद्या मंदिर , संस्कार चिल्ड्रन एकेडमी , महेश कॉलेज , गौरव विद्या मंदिर , किसान केसरी विधालय ,ओम  श्री स्पोर्ट्स , खदाव कंस्ट्रक्सन कम्पनी शहीदों के परिवार का हौसला बढ़ाती नजर आएगी ।
बाड़मेर पहुँचे परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार, हुआ भव्य स्वागत
थार के वीर 2 के मुख्य आतिथ्य को संभालने वाले परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार शुक्रवार को बाड़मेर पहुँचे। परमवीर चक्र विजेता के बाड़मेर पहुँचने पर टीम थार के वीर ने उनका भव्य स्वागत किया।सेना के सुरक्षा घेरे के बावजूद उन्होंने लोगो द्वारा स्वागत को दिल खोल कर सराहा।उल्लेखनीय है कि करगिल युद्ध के दौरान राइफल मैन के पद पर सेवाएं देने के दौरान उन्हें भारतीय सेना की ओर से परमवीर चक्र से नवाजा गया था।  
शहर भर में निमंत्रण पत्र, हजारो लोग उमड़ेंगे आयोजन में
थार के वीर 2 पूरे एक साल के इंतजार के बाद हो रहा है। पिछले साल 26 फरवरी को थार के वीर आयोजित किया गया था उसके बाद यह आयोजन शनिवार को आयोजित किया जा रहा है। आयोजन को लेकर जहाँ शहर भर में लोगो को आमंत्रित किया गया है वही गाँवो से भी बड़ी तादात में लोग इस कार्यक्रम में शरीक होंगे। आयोजन के रघुवीर सिंह तामलोर के मुताबित इस आयोजन में बाड़मेर ही नही जैसलमेर से भी शहीद परिवार शिरकत कर रहे है। आयोजन में मेजर दीपिका अपने माउंट एवरेस्ट फतह की जाँबाज दास्तां को लोगो के सामने रखेगी तो साल 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध के जाँबाज भैरो सिंह लोंगेवाला युद्ध के रोंगटे खड़े कर देने वाले मंजर को अपनी जुबां देंगे। आयोजन में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होगी। आयोजन से देश विदेश की कई बड़ी हस्तियों ने अपना संदेश देकर आयोजन के सफलता की शुभकामनाएं भेजी है।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like