बाड़मेर के 5 जूडो खिलाड़ी करेगें राष्ट्र स्तर पर प्रतिनिधित्व15 से 19 दिसम्बर तक नड़ियाद गुजरात में हिस्सा लेंगें

( Read 2815 Times)

15 Dec 18
Share |
Print This Page
बाड़मेर के 5 जूडो खिलाड़ी करेगें राष्ट्र स्तर पर प्रतिनिधित्व15 से 19 दिसम्बर तक नड़ियाद गुजरात में हिस्सा लेंगें 64 वीं राष्ट्र स्तरीय जूनियर जूडो छात्र-छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता में बाड़मेर के 5 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। जिसमें तीन छात्रा एवं दो छात्र शामिल है। जूडो कोच खेमाराम चैधरी ने बताया कि राउमावि ठाकरी रायसिंह नगर श्री गंगानगर में राष्ट्र स्तर से पूर्व आयोजित हुई चयन ट्रायल में बाड़मेर के इन पांचों खिलाड़ियों ने प्रतिद्वन्द्वीयों को पछाड़ते हुए राष्ट्र स्तर का सफर सुनिश्चित किया। चयन ट्रायल में कोच भागीरथ सिंवल ने खिलाड़ियों के साथ प्रतिनिधित्व करते हुए खिलाड़ियों को निर्देशित किया। इन खिलाड़ियों में 3 खिलाड़ी राउमावि सुथारों का तला से है तथा 1-1 खिलाड़ी रामावि गरल व नोख से है। राउमावि सुथारों का तला की गंगा चैधरी इससे पूर्व इसी वर्ष जनवरी में खेलों में इंडिया भाग लेकर कास्य पदक प्राप्त किया था और साथ ही इसी वर्ष सितम्बर में राष्ट्रीय ओपन जूडो प्रतियोगिता में गंगा ने सिल्वर मैडल जीता है। गंगा इससे पूर्व 7 बार राष्ट्र स्तर पर खेलते हुए दो पदक जीत चुकी है। वहीं सुथारों का तला में अध्ययनरत लक्ष्मणसिंह भी दो पदक जीत चुके हैै। लक्ष्मणसिंह ने पिछले वर्ष स्कूल गेम्स में रजत पदक जीता था और इससे पूर्व में ओपन जूडो प्रतियोगिता 2017 में कास्य पदक जीत चुका है। वहीं सुथारों का तला की छगनी भी 5 बार राष्ट्र स्तर पर भाग ले चुकी है। इसी तरह रामावि गरल के प्रेमसिंह ने दूसरी व रामावि नोख की गेहरों को पहली बार राष्ट्र स्तर तक पहुंचने में सफलता मिली है।

बाड़मेर के जूडो खिलाड़ी राज्य दल के साथ नड़ियाद,गुजरात में होने वाली 64 वीं राष्ट्र स्तरीय जूनियर वर्ग की जूडो प्रतियोगिता के लिए आयोजन स्थल पर पहुंच गये। बाड़मेर के पांचों खिलाड़ी प्रतियोगिता में 15 से 19 दिसम्बर तक राष्ट्र स्तर पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगें। इसी तरह सिनियर वर्ग में भी बाड़मेर के 9 खिलाड़ी चयन ट्रायल में हिस्सा लेगें, जिनका भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने लगभग तय माना जा रहा है।

राजस्थान जूडो संघ के सह सचिव एवं काॅमनवेल्थ के खिलाड़ी रेखाराम सियोल, जिलाध्यक्ष अचलाराम बेनिवाल, वरिष्ठ कोच खेमाराम चैधरी, भगराज मायला, भागीरथ सिंवल, देवेन्द्र चैधरी, खींयाराम कुकणा, जोगाराम सारण, रमेश कुमार सियोल, माधव चैधरी, उमेदसिंह, श्रीराम बेनिवाल ने खिलाड़ियों को चयन एवं राष्ट्र स्तर पर उत्कृष्ठ प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like