GMCH STORIES

स्टार मार्क की साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न

( Read 18028 Times)

17 Sep 19
Share |
Print This Page
स्टार मार्क की साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न

बांसवाडा । जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए की वे लम्बित प्रकरणों को प्राथमिकता से लेते हुए निस्तारण करे औरं तथ्यात्मक रिर्पोट भिजवाएं।
 यह निर्देश सोमवार को आयोजित  स्टार मार्क की साप्ताहिक बैठक में दिए। बैठक में जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत सहित विभागीय  अधिकारीगण मौजूद थे।
 उन्होनंे बैठक में स्टार मार्क, सम्पर्क समाधान, रात्री चौपाल एवं न्यूज पेपर में प्रकाशित नकारात्मक प्रकरणों की समीक्षा की और विभागवार प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित अघिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे प्रकरणों को निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते।  जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि रिपोर्ट भेजना ही काम नही उस पर कार्यवाही कर पुख्ता समाधान करावें। जिला कलक्टर ने पालना रिर्पोट सॉफ्ट कॉपी में इस कार्योलय से प्रेषित प्रपत्र में पालना रिर्पोट के कॉलम में अंकित कर भिजवाएं अन्यथा आपकी शून्य सूचना अंकित की जावेंगी इसके साथ ही अंन्तिम कॉलम में प्रकरणों के पूर्ण या प्रक्रियाधीन का अंकन आवश्यक रुप से किया जावें जिससें प्रकरणों को कम किया जा सके ।
बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को खराब सडको की स्थित को सुधारने, कृषि विभाग के उपनिदेशक  को बरसात से प्रभावित फसलों की सर्वे कर रिर्पोट मंगलवार तक प्रस्तुत करने, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मिडे- डे मिल के भोजन व्यवस्था की प्रतिदिन फीडबैक लेने व उक्त संबंध में कार्यवाही करने,खेल विभाग द्वारा स्डेडियम में करवाये जा रहे कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने आदि के निर्देश दिए।  बैठक में सम्पर्क समाधान के दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की जिन विभाग में लम्बित प्रकरणों की संख्या अधिक पाई गई उन्हे सख्त हिदायत दी की वे अगली बैठक में आने से पूर्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करते हुए प्रकरणों की सख्या शून्य लाए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like