logo

होगा विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन

( Read 6485 Times)

24 Apr, 18 17:11
Share |
Print This Page
बांसवाड़ाकेन्द्र सरकार द्वारा 14 अप्रेल से 5 मई 2018 के मध्य देश भर में सामाजिक समरसता, ग्रामीण व्यक्तियों के स्तर को ऊॅचा उठाने तथा राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रमों जैसे स्वच्छता एवं पंचायती राज के सशक्तिकरण आदि को बढ़ावा दिये जाने के उद्देश्य से आयोजित हो रहे ‘ग्राम स्वराज अभियान’ के तहत मंगलवार को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जिलेभर में विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हर्षसावन सूखा ने बताया कि विभागीय निर्देशों के अनुसार 24 अप्रेल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, 28 अप्रेल को ग्राम स्वराज दिवस तथा 5 मई को आजीविका दिवस मनाये जायेंगें। इन दिवसों के तहत जिला, पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के प्रभावी आयोजन को लेकर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में मनाये जाने वाले कार्यक्रमों में भाग लेकर इन कार्यक्रमों को सफल बनाने हेतु अधिकाधिक लोगों को प्रेरित करें।
प्रभारी अधिकारी नियुक्त:
सीईओ हर्षसावन सूखा ने बताया कि राष्ट्रीय पंचायत दिवस के तहत आयोजित होने वाली विशेष ग्राम सभाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग एवं क्रियान्वयन के लिए ग्रामीण विकास विभाग के बीएल गुप्ता, छगनलाल बुनकर, हरिशचंद्र मीणा, प्रवीण रावल, किरणसिंह सिसोदिया, हरिशचंद्र पाटीदार तथा हंसराजसिंह को अलग-अलग पंचायत समितियों के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त करते हुए निर्देश दिए गए हैं कि वे इन ग्राम सभाओं में भाग लेकर उसी दिन रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like