logo

बांसवाड़ा कलक्टर का ‘मिशन पर्यटन’ ‘सतरंगी राजस्थान’ ने मचाई धूम

( Read 11088 Times)

16 Apr 18
Share |
Print This Page

बांसवाड़ा कलक्टर का ‘मिशन पर्यटन’ ‘सतरंगी राजस्थान’ ने मचाई धूम बांसवाड़ा कलक्टर का ‘मिशन पर्यटन’
‘सतरंगी राजस्थान’ ने मचाई धूम
वागड़ की धरा के पहले ऑडीओ-विडीओ गीत ने रचा इतिहास
सतरंगी राजस्थान को 42 दिन में 10 लाख से ज्यादा ने देखा-सुना
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की पहल पर चलाए जा रहे मिशन पर्यटन के तहत जिले की समृद्ध विरासत से जन-जन को रूबरू करवाने के लिए जिला पर्यटन विकास समिति के सदस्य नितीन समाधिया की पहल के रूप में राजस्थान गीतों की अनूठी प्रस्तुति ‘सतरंगी राजस्थान’ ने देश-विदेश में धूम मचा दी है। रिलीज के 42 दिनों के भीतर ही इसे ऐतिहासिक सफलता मिली है इसे अब तक 10 लाख से अधिक लोगों ने इसे ऑनलाईन सुना और सराहा है।


निर्देशक नितीन समाधिया ने बताया कि इस गीत को यू-ट्यूब पर ऑनलाईन रिलीज किया गया था और इस गीत को न सिर्फ राजस्थान और देशभर में अपितु विदेशों से भी बड़ी संख्या में लोगों ने इस गीत को पसंद किया है। प्रतिदिन इसको देखने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस गीत को कोई भी इंटरनेट यूजर यू ट्यूब पर ‘हरिप्रेम फिल्म्स’ सर्च कर ‘सतरंगी राजस्थान’ विडियो को निःशुल्क देख सकता है।
बांसवाड़ा में फिल्माया गीत बना राजस्थान की धड़कन


पूरी तरह से पहली बार बांसवाड़ा के ऐतिहासिक पैलेस ‘श्रीगढ़’ में फिल्माया गया ‘सतरंगी राजस्थान’ शीर्षक वाले माधुर्य भरे राजस्थानी गीत के निर्देशक परतापुर के नवोदित युवा कलाकार नितीन समाधिया है और उन्होंने हरिप्रेम फिल्म्स के बैनर तले इस विडियो का निर्माण किया है। अब यह गीत पूरे राजस्थान की धड़कन बन चुका है। इस अनूठे गीत में गायन और अभिनय मराठी फिल्मों में कई गीतों का गायन कर चुकी गायिका और अभिनैत्री प्रियंका बर्वे तथा वागड़ के युवा गायक हेमांग जोशी ने किया है। संगीत निर्देशक तेजस चव्हाण, सिनेमेटोग्राफर निमेश हिर्वे, कोरियोग्राफर राहुल चौनीवाल, फोटोग्राफर सुनील और पंकज लोहानी, प्रोडक्शन मैनेजर अमन जैन है वहीं प्रोडक्शन राजस चह्वाण, धनराज राजोरा हैं। इस गीत में बालीवुड के प्रख्यात सारंगीवादक संदीप मिश्रा ने भी अपनी सारंगी के सुर दिए हैं।
पहली बार आया राजस्थानी गीतों का मेशअप
संगीत निर्देशक तेजस चव्हाण ने बताया कि इस गीत के रूप में राजस्थान में पहली बार पांच राजस्थानी गीतों का मैशअप 5 मिनट 20 सैकेण्ड के एक गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है और यही कारण है कि यह देश-विदेश के श्रोताओं को बहुत पसंद आ रहा है ।
मराठी फिल्मों की अभिनेत्री व गायिका ने दिए है स्वर
इस गीत की अभिनेत्री व गायिका मराठी फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री व इन दिनों देशभर में प्रसिद्ध मुगले आजम संगीत नाट्य में अभिनय, गायन और नर्तन कर चुकी प्रियंका बर्वे है। प्रियंका बरवे की माता मालती पाण्डे बरवे मराठी गायिका थी वहीं उनके पिता राजीव बरवे ने भी कई गीत गाये हैं। प्रियंका ने संगीत नाट्य में कुशलता प्राप्त करने के साथ ही शास्त्रीय गायन और कत्थक नृत्य भी सीखा है। प्रियंका मराठी फिल्म डबल सीट, मुंबई पुणे मुंबई, अजेंठा, ऑनलाईन बिनलाईन, रमा माधव आदि मराठी फिल्मों में काम कर चुकी है वहीं उन्होंने कई मराठी सीरियल के टाईटल ट्रेक्स भी गाये हैं।
इसी प्रकार गीत के संगीत निर्देशक तेजस चव्हाण है जिनके निर्देशन में तैयार मराठी एलबम कनेरी चिक फुले में ब्रेथलेस गाने को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया हैै। तेजस ने शंकर महादेवन, सुरेश वाड़कर, कैलाश खेर जैसे प्रख्यात गायकों के साथ काम किया है वहीं वे वर्तमान में तीन मराठी फिल्मों मंे भी संगीत निर्देशन कर रहे हैं। अनुभवी गायन व निर्देशन के कारण सतरंगी राजस्थान को अच्छी सफलता मिलने की उम्मीद की जा रही है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like