GMCH STORIES

स्टार मार्क की समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न

( Read 6605 Times)

28 Aug 19
Share |
Print This Page
स्टार मार्क की समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न

बांसवाडा । जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बैठक में पूरी जानकारी के साथ उपस्थित होंवे ताकि प्रकरणों की कार्यवाही की जा सके। ये निर्देश जिला कलक्टर ने मंगलवार को आयोजित स्टार मार्क की समीक्षात्मक बैठक में दिए। बैठक में जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे। 
जिला कलक्टर ने कुछ विभाग अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब आप को प्रकरण का पता ही नही है तो बैठक में आने का क्या औचित्य है बैठक में तभी आए जब आपको पूरी जानकारी हो ।
साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में जिला कलक्टर ने विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वे मिड- डे मिल के सिस्टम को ठीक करंे इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। इसके अलावा किसी भी विद्यालय के संस्था प्रधान द्वारा 5 तारीख के पश्चात मिड- डे मिल की डिमाण्ड भेजता है तो उन्हे चार्ट शीट देते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही करंे। 
बैठक में खेल विभाग द्वारा स्डेडियम में करवाये जा रहे कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने, सार्वजनिक निर्माण विभाग को खराब सडको ठीक करने, तलवाडा हवाई पट्टी का अपग्रेडेशन कार्य को प्राथमिकता से करने सहित अल्पसंख्यक, सीसीबैक,चिकित्सा, रसद,कृषि, राजिविका, बिजली आदि विभाग के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और कहा कि प्रपत्र में ही प्रगति रिर्पोट भिजवाएं नही तो शून्य मानी जाएगी।
बैठक में सम्पर्क समाधान के दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की जिन विभाग में लम्बित प्रकरणों की संख्या अधिक पाई गई उन्हे सख्त हिदायत दी की वे अगली बैठक में आने से पूर्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करते हुए प्रकरणों की सख्या शून्य लाए। जिला कलक्टर ने न्यूज पेपर में प्रकाशित नकारात्मक समाचार को प्राथमिकता के साथ जांच कर समाधान करने के भी निर्देश दिए। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like