GMCH STORIES

बांसवाड़ा में बनेगा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का तरणताल

( Read 21311 Times)

17 Aug 19
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा में बनेगा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का तरणताल

बांसवाड़ा । बांसवाड़ा खेल स्टेडियम में बनाया जा रहा तरणताल तैराकी का शोक रखने वाले शहरवासियों के लिए सौगात होगा।
शुक्रवार को जनजाति क्षेत्रीय विकास (स्वतंत्र प्रभारी), उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग राज्यमंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया ने खेल स्टेडियम के समीप 4 करोड़ की लागत से बनने वाले अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के तरणताल  स्थल का निरीक्षण करने के दौरान कहा। टीएडी मंत्री ने कहा कि बांसवाड़ा शहर के खेल स्टेडियम के समीप आधुनिक 8 लेन अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के तरणताल का निर्माण कराया जाएगा।
अवलोकन के दौरान उन्होंने कहा कि 4 करोड़ की लागत से बनने वाले इस तरणताल में तैराकी का शोक रखने वाले शहरवासी लुफ्त उठा सकेंगे। मंत्री ने कहा कि बांसवाड़ा शहर का विकास हमारी प्राथमिकता में ही इसमें कही कोई कमी नही आने दी जाएगी इसके लिए जनजाति क्षेत्रीय विकास मद ,अन्य विभागों व संस्थाओं के सहयोंग से राशि स्वीकृत की जाएगी।
मंत्री ने बताया कि तरणताल बन जाने से अब यहां से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के तैराक तैयार करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस तरणताल में व्यस्कों के साथ ही बच्चों का तरणताल भी अलग से बनाया जाएगा। टीएडी मंत्री ने बांसवाड़ा में बनाये जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय तरणताल की लोकेशन व नक्क्षे को देखा और उदयपुर से आए टीएडी के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि वे शीघ्र प्रक्रियाओं को पूरा कर काम को अजांम दे। 
उन्होंने बताया कि तरणताल अन्तर्राष्ट्रीय मापदण्डों के अनुसार बनेगा जिसकी साईज 25 गुणा 50 मीटर होगी। तरणताल के साथ आवश्यक सुविधाएं जैसे- कार्यालय, लोकर, चेजिंग रूम, सिटिंग स्टेयर, लेट-बाथ, छोटे बच्चों का अलग से स्विमिंग पुल, गार्ड रूम, पानी फिल्टर प्लांट सहित आवश्यक सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए तरणताल का निर्माण किया जाएगा।
निरीक्षण के दौरान बांसवाड़ा नगर परिषद् के पूर्व सभापति राजेश टेलर, समाजसेवी जैनेन्द्र त्रिवेदी, संजय जैन सहित जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के अधिशासी अभियंता हरीश कुमावत, खेल अधिकारी धनेश्वर मईडा सहित खेल विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण ,स्वच्छ परियोजना के मुकेश पाटीदार आदि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like