GMCH STORIES

‘सतरंगी सप्ताह’ में निखर रहे हैं रंग

( Read 11109 Times)

23 Apr 19
Share |
Print This Page
‘सतरंगी सप्ताह’ में निखर रहे हैं रंग

बांसवाड़ा / प्रजातंत्र के उत्सव में लोग पूरे उत्साह के साथ मतदान करें, इस उद्देश्य को लेकर जिले में जिला निर्वाचन कार्यालय व स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा ‘सतरंगी सरगम सप्ताह’ का आयोजन किया जा रहा है। बहुरंगी गतिविधियों को लेकर आयोजित हो रहे इस सप्ताह के तहत सोमवार को वोट बारात निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया।

स्वीप प्रकोष्ठ के सहायक नोडल अधिकारी भूपेश पण्ड्या ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित सप्ताह के तहत सोमवार को छोटी सरवन में वोट बारात में अनूठे उत्साह की अभिव्यक्ति दी गई। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में इस अनूठी बारात ने लोगों को आकर्षित किया। इस दौरान लोगों को मतदान दिवस पर मतदान करने की अपील की गई।

गीतों पर थिरके विद्यार्थी

वोट बारात के प्रभारी अधिकारी तथा छोटी सरवन विकास अधिकारी प्रकाश खाती ने बताया कि वोट बारात का अनूठा दृश्य हर किसी को आकर्षित कर रहा था। इस दौरान ‘म्हरा चुनाव आयोग रो केहणो है वोट सभी ने देनो है ...’ गीत पर बारात में शामिल विद्यार्थी जमकर थिरके। इस अनूठी बारात को देखने बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए। बारात के माध्यम से लोगों को मतदान दिवस 29 अप्रैल मताधिकार का प्रयोग करने के लिए संदेश दिया गया। बारात में शामिल विद्यार्थियों ने मतदान करने संबंधित स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में थाम रखी थी। 

बारात निकालने से पूर्व दूल्हे को टीका लगाया गया, साफ बांधकर बारात निकाली गई। बारात में सबसे आगे बेण्ड पर लोकगायक तथा कलाजत्थे के कलाकार जयसिंह दायमा व अचल शाह के मतदाता जागरूकता गीतों ‘म्हारे चुनाव आयोग रो कैणो, वोट सभी ने दैणो’ पर बाराती जमकर नाचे। इस दौरान राउमावि छोटी सरवन के प्रधानाचार्य एरिक डिंडोर सहित कई ग्रामीणजन मौजूद थे। वोट बारात का समापन क्षेत्रभर में भ्रमण व मतदान की सामूहिक शपथ के साथ हुआ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like