चुनाव के मद्देनज़र जिले में सख्त निगरानी

( Read 656 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page
चुनाव के मद्देनज़र जिले में सख्त निगरानी

बांसवाड़ा / लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत जिले में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के साथ अवैध शराब तथा धन की निकासी पर निगरानी के लिए गठित विभिन्न दलों द्वारा पूरी मुस्तैदी से निगरानी की जा रही है। मंगलवार को इसी निगरानी के तहत एक उड़नदस्ता दल ने पीपलखूंट में 16 किलो 410 ग्राम चांदी जब्त की है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने बताया कि घाटोल विधानसभा क्षेत्र में निगरानी के लिए गठित उड़नदस्ता संख्या 1 के प्रभारी अशोक कुमार सोहिल ने मंगलवार को वाहनों की जांच दौरान पीपलखूंट में माही नदी पुलिया पर एक कार आरजे 27 सीजी 6156 से वाहन मालिक प्रतापगढ़ निवासी राजेश जैन से 16 किलो 410 ग्राम चांदी जब्त की। संबंधित उड़नदस्ता दल प्रभारी द्वारा जब्त की गई चांदी को पीपलखूंट थाने के मालखाने में जमा कराते हुए वाहनमालिक को रसीद सौंप दी गई है व कार्यवाही जारी है।  

जिलेभर में निगरानी दलों की संख्या बढ़ाई: 

इधर, व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी सोहनसिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूर्व में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन उड़नदस्ता दलों (एफएसटी) तथा तीन स्थैतिक निगरानी दलों (एसएसटी) को आठ-आठ घंटों की पारी में नियुक्त किया गया था। अब आयोग के संशोधित निर्देशों की अनुपालना में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में छः-छः अतिरिक्त दलों का गठन किया गया है जिन्हें प्रशिक्षण उपरांत संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में निगरानी के लिए नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 9 उड़नदस्ता दल (एफएसटी) तथा 9 स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) निगरानी रखेंगे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like