logo

दिव्यांगों की सेवा पुण्य का कार्य - राज्यमंत्री बामनिया

( Read 757 Times)

06 Feb 19
Share |
Print This Page
दिव्यांगों की सेवा पुण्य का कार्य - राज्यमंत्री बामनिया

बांसवाड़ा,   प्रदेश के जनजाति क्षेत्रीय विकास (स्वतंत्र प्रभार), उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग के राज्यमंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा है कि दिव्यांगों की सेवा पुण्य का कार्य है और युवाओं द्वारा दिव्यांगों की सेवा के लिए आयोजित किए जाने वाले शिविर अनुकरणीय हैं। 
राज्यमंत्री बामनिया मंगलवार को बांसवाड़ा शहर में युवा समाजसेवी विकेश मेहता के जन्मोत्सव पर भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर एवं अपना परिवार द्वारा आयोजित दिव्यांग उपकरण चिह्नीकरण शिविर के शुभारंभ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।  इस मौके पर उन्होंने शिविर में पहुंचने वाले दिव्यांगों को सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का भी आह्वान किया।  
समारोह में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेन्द्रसिंह भाटी, पूर्व विधायक कांता भील, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ, पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम शर्मा, मयूर मिल हेड सुकेतु शाह, सिंटेक्स मिल प्रबंधक जेके जैन, दयानंद आश्रम संचालक जीवन शास्त्री बतौर अतिथि मंचासीन थे। 
स्वागत उद्बोधन अपना परिवार के विकेश मेहता व भगवान महावीर सहायता समिति के सुरेश मेहरा ने दिया। समारोह में चार सौ से अधिक समाजसेवियों ने आए हुए दिव्यांगों को गोद लेते हुए सूत की माला  पहनाकर स्वागत किया और उनके जीवन में खुशहाली लाने का संकल्प लिया। मेहता ने बताया कि शिविर में पहुंचे समस्त दिव्यांगों की आवश्यकताओं का चिह्नीकरण करते हुए आगामी दिवस में सभी को अंग उपकरण वितरित किए जाएंगे। 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like