राष्ट्रीय युवा दिवस सामरिया में हुआ अनूठा आयोजन

( Read 826 Times)

14 Jan 19
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय युवा दिवस सामरिया में हुआ अनूठा आयोजन

बांसवाड़ा, राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर जिले के सामरिया गांव में एक अनूठा और अनुकरणीय आयोजन किया गया जिसमें 800 युवाओं ने नशामुक्ति का सामूहिक संकल्प लेते हुए युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद जी का जन्मदिन मनाया।
कार्यक्रम के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सामरिया में 800 विद्यार्थियों ने जीवन भर नशा नहीं करने का संकल्प लिया। विद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यअतिथि व वक्ता के रूप में नशामुक्ति कार्यकर्ता व लायंस क्लब वागड़ के सचिव व जैन राजनैतिक चेतना मंच के जिलाध्यक्ष तपन मेघावत ने कहा कि विवेकानंद न सिर्फ इस देश अपितु पूरी दुनिया में युवाओं के आदर्श है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया और  नशामुक्ति के दुष्प्रभावों व उपायों पर प्रकाश डाला साथ ही वृक्षारोपण, बालिका शिक्षा व सशक्तीकरण के बिंदुओं पर अपने विचार रखा। इस दौरान उन्होंने 800 विद्यार्थियों को जीवन में नशा नहीं करने व दूसरों को नशामुक्ति के लिये प्रेरित करने की शपथ दिलवाई।
समारोह की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्य योगिता जोशी ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में पुष्पेंद्र तंवर उपस्थित थे। समारोह में मेघावत ने विद्यार्थियों के साथ सीधा संवाद कर उनके नशा संबंधी सवालों का जवाब दिया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like