GMCH STORIES

‘बांसवाड़ा इलेक्शन ब्लॉग’ ने रचा इतिहास

( Read 4243 Times)

12 Dec 18
Share |
Print This Page
‘बांसवाड़ा इलेक्शन ब्लॉग’ ने रचा इतिहास बांसवाड़ा /विधानसभा आम चुनाव के तहत मंगलवार को हुई मतगणना के लिए सूचना केन्द्र द्वारा की गई व्यवस्थाएं अभूतपूर्व रही और सूचना केन्द्र में टीम मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा तैयार किए गए ब्लॉग को पूरे जिलेभर में देखा और सराहा गया। इस ब्लॉग ने मंगलवार को इतिहास रचा और इसे मात्र एक दिन में ही 1 लाख 34 हजार से अधिक बार देखा गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मतगणना के राउंडवार परिणामों को मीडिया एवं जनसामान्य तक पहुंचाने की दृष्टि से जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा के निर्देशन में तैयार किए गए ब्लॉग ने दिनभर मतगणना के परिणामों को पल-पल में अपडेट किया। ब्लॉग पर प्रकोष्ठ के आईटी एक्सपर्ट भंवरलाल गर्ग, अमित शाह, राजेन्द्र जैन आदि ने विधानसभावार और राउंडवार मिल रहे परिणामों की ताज़ा जानकारी को आकर्षक ढंग से त्वरित गति से पोस्ट किया गया। इसी प्रकार सोशल मीडिया के माध्यम से इस ब्लॉग के लिंक को लगातार प्रसारित करते हुए अधिकाधिक लोगों को ताज़ा परिणामों से लाभांवित किया गया। इस दौरान प्रकोष्ठ के सुशील जैन, जलज जानी, वासुदेव सुथार, आदित्य पंवार, हरेन्द्रसिंह, विभूति पाठक, महेश पंचाल, वैभव शर्मा, ब्रजमोहन द्विवेदी, प्रदीप आदि मौजूद रहे।
इस तरह देखें परिणाम:
जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने बताया कि ब्लॉग पर मात्र एक दिन में एक लाख 34 हजार 59 बार देखा गया और इस पर पल-पल अपडेट किए जा रहे परिणामों की जानकारी ली गई। इस ब्लॉग को आज न सिर्फ भारत में अपितु विदेशों में रह रहे लोगों ने भी देखा है। ब्लॉग से प्राप्त जानकारी अनुसार आज एक दिन में ही इस ब्लॉग को भारत में 1 लाख 30 हजार 990 बार, कुवैत में 2 हजार 70 बार, यूनाईटेड स्टेट में 508 बार, चाईना में 208, सिंगापुर में 101, यूएई में 40, सउदी अरब में 22, बेहरिन में 19, जर्मनी में 15 तथा अन्य स्थानों पर 27 बार यह ब्लॉग देखा गया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like