GMCH STORIES

मतदान में शहरी पर भारी पड़े ग्रामीण मतदाता

( Read 2453 Times)

10 Dec 18
Share |
Print This Page
मतदान में शहरी पर भारी पड़े ग्रामीण मतदाता बांसवाड़ा| विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत जिले की पांच विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसम्बर को हुए मतदान में जहां ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं ने पुरे उत्साह के साथ मतदान किया वहीं शहरी क्षेत्र में आने वाली तीन विधानसभा गढ़ी, बांसवाड़ा व कुशलगढ़ सीटों पर शहरी मतदाताओं का मतदान के प्रति रूझान कम दिखा।
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने बताया कि गढ़ी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में जहां 78.64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया वहीं इसी विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र के मात्र 66.16 प्रतिशत मतदाताओं ने ही मतदान किया।
इसी तरह बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र के 86.46 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया जबकि इसी विधानसभा क्षेत्र के जिला मुख्यालय स्थित शहरी क्षेत्र के मात्र 68 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया। कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में यही हालात दिखे। इस विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में 86.48 प्रतिशत मतदाताओं ने मत डाले जबकि इस विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र के 75.42 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
बांसवाड़ा शहर रहा फिसड्डी
विधानसभा चुनाव के तहत ग्रामीण मतदाताओं ने मतदान में जहां बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, वहीं शहरी क्षेत्र के मतदाताओं में उत्साह में कमी नज़र आई। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में भी बांसवाड़ा विधानसभा के जिला मुख्यालय स्थित शहरी क्षेत्र के मतदाता मतदान में सबसे फिसड्डी रहे। इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्र की अपेक्षा सबसे कम शहरी क्षेत्र बांसवाड़ा का मतदान प्रतिशत रहा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like