GMCH STORIES

लोकशांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

( Read 3313 Times)

18 Sep 18
Share |
Print This Page
लोकशांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त बाँसवाड़ा | जिला कलक्टर एवं मजिस्ट्रेट भगवतीप्रसाद ने आदेश जारी कर 20 सितम्बर को देवझूलनी एकादशी पर लोकशांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए ड्यूटी मजिस्स्ट्रेट नियुक्त किये हैं।
जारी आदेश में बताया गया है कि बांसवाड़ा शहर में ’देवझूलनी एकादशी’ पर रामरेवाडि़यां मंदिर से निकलकर दोपहर तक आजाद चौक पहुचेंगी जहां से रामरेवाडि़यां एवं अखाड़े शोभायात्रा के रूप में शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए राजतालाब पहुंचेंगी। राजतालाब पर मेला भी लगेगा। राजतालाब पर पूजा अर्चना के बाद लगभग रात 8 बजे के उपरान्त शोभायात्रा पुनः गोरखईमली होते हुए वापस आजाद चौक होकर रामरेवाडि़यां अपने-अपने स्थानों पर पहुंचेंगी।
जिला मजिस्ट्रेट भगवतीप्रसाद ने शहर की संपूर्ण कानून व्यवस्था तथा शोभायात्रा को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौपी हैं वहीं सम्पूर्ण जुलूस के साथ समग्र निगरानी के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट बांसवाड़ा, शोभायात्रा के अग्र भाग के लिए तहसीलदार बांसवाडा, परियोजना अधिकारी टीएडी बांसवाडा शोभायात्रा के पीछे भाग के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।
इसी प्रकार विभिन्न स्थानों सिलावटवाड़ी व मेला स्थल, आजाद चौक व पीपली चौक क्षेत्र, भैरव चौक-़ित्रपोलिया, तेलियों की पीपली, पृथ्वीगंज व कस्टम चौराहा क्षेत्र,गोरख ईमली व कालिका माता, गांधीमूर्ति व पुराना बस स्टैंड क्षेत्र के लिए विभिन्न अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है वहीं पुलिस कंट्रोल रूम तथा कलेक्ट्रेट कार्यालय कंट़ªोल रूम के लिए प्रभारी नियुक्त किये हैं
इसके अलावा कानून एवं शांति व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक को उत्तरदायी कार्मिक अधिकारियों की तैनातगी, अधिशासी अभियंता अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. को शोभायात्रा में आने वाले बिजली के तारों को व्यवस्थित करने, विद्युत आपूर्ति नियमित रखने, व्यवस्था हेतु कार्यदल गठित करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। इसी के साथ ही टेलीफोन को व्यवस्थित करने, राजतालाब पर रोशनी व्यवस्था/जनरेटर की व्यवस्था एवं फायर बिग्रेड की व्यववस्था, शोभायात्रा के मार्ग की पर्याप्त मरम्मत, नालियों की सफाई, मेले में लगने वाली दुकानों की बेरिकेटिंग, आवारा पशुओं पर नियंत्रण, नगर में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था, लीकेज लाईनों की मरम्मत आदि के लिए संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like