logo

लोधा स्कूल में 17 बेटियों को साईकिलों का निःशुल्क वितरण

( Read 615 Times)

11 Aug, 18 10:20
Share |
Print This Page
लोधा स्कूल में 17 बेटियों को साईकिलों का निःशुल्क वितरण बांसवाड़ा| समाज व देश के विकास के लिए बेटियों को शिक्षा प्रदान करना आवश्यक है। हर विकसित समाज बेटियों को शिक्षा में प्रोत्साहन देता है क्योंकि इस प्रकार के प्रोत्साहन से समाज व देश को ही लाभ होता है।
उक्त विचार ग्राम पंचायत लोधा की सरपंच श्रीमती ममता बामनिया ने शुक्रवार को यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लोधा में राज्य सरकार की ओर से बेटियों को शैक्षिक प्रोत्साहन के लिए निःशुल्क साईकिल वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
इस मौके पर आयोजित समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए समाजसेवी एवं वार्ड पंच जितेन्द्र कलाल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित करती है जिसमें से साईकिल और स्कूटी वितरण भी है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित बेटी कई परिवारों के लिए आधार बनती है और इसी वजह से सरकार भी बेटियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए इस प्रकार के प्रोत्साहन प्रदान करती है।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य बबीता चौधरी ने राज्य सरकार द्वारा बालिका शिक्षा के लिए राजश्री, मुख्यमंत्री हमारी बेटी योजना, साईकिल व स्कूटी वितरण जैसी विभिन्न प्रोत्साहनपरक गतिविधियों की जानकारी दी और समाज के सर्वतोमुखी विकास के लिए हरेक बालिका को स्कूल भेजने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यालय में चल रहे विकास कार्यों के तथा अक्षय पात्र की जानकारी देते हुए ग्रामीणों को विद्यालय विकास के लिए भी आगे आकर सहयोग का आह्वान किया।
समारोह में विद्यालय की 17 बेटियों को राज्य सरकार की तरफ से निःशुल्क साईकिलों का वितरण किया गया। इस मौके पर अतिथियों ने बेटियों को साईकिल सौंपते हुए इनका उपयोग करने का आह्वान किया। आरंभ में विद्यालय की छात्राओं ने ईशवंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किए।
इस मौके पर विद्यालय परिवार के जनार्दन पटेल, भावना सुथार, वन्दना बुनकर, सुमन भट्ट, भारती त्रिवेदी, योगिता त्रिवेदी, शर्मिष्ठा शर्मा, गायत्री पण्ड्या, नियति पण्ड्या, समीर भट्ट, कल्पिता चौबीसा सहित बीएड प्रशिक्षणार्थी, ग्रामीण अभिभावक व विद्यार्थी मौजूद थे। समारोह का संचालन नीतू ग्रोवर ने किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like