logo

पोर्टल के प्रकरणों के निस्तारण संबंधी बैठक संपन्न

( Read 677 Times)

13 Jun, 18 12:32
Share |
Print This Page

 पोर्टल के प्रकरणों के निस्तारण संबंधी बैठक संपन्न  बांसवाड़ा | सेंटर फॉर गुड गवर्नेंस के सदस्य सचिव राकेश वर्मा ने समस्त अधिकारियों को कहा है कि वे हर परिवादी की शिकायतों को गंभीरता से लें और उसका निस्तारण कर राहत पहुुंचावें।
वर्मा ने यह निर्देश मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्थान संपर्क पोर्टल (सीएम हेल्पलाईन 181) के प्रकरणों के निस्तारण संबंधी बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को दिए।
बैठक में जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद, पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत, अतिरिक्त कलक्टर हिम्मतसिंह बारहठ, जिला परिषद सीईओ डॉ. भंवरलाल, उपखण्ड अधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
वर्मा ने गत दिनों मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान जनसुनवाई में आई शिकायतों में लंबित प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री यात्रा दौरान विभागवार प्राप्त शिकायतों पर चर्चा कर संबंधित विभागीय अधिकारियों को सख्त शब्दों में कहा कि वे शिकायतकर्त्ता की समस्याओं को गंभीरता से लें और उनका निस्तारण कर गरीब जनता का भला करें।
वर्मा ने बैठक में राजस्थान संपर्क पोर्टल (सीएम हेल्पलाईन 181) के प्रकरणों के निस्तारण को लेकर समीक्षा की और संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में संवेदनशीलता बरतें और शिकायतकर्त्ता को समय पर राहत पहुंचावें। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों की अपेक्षा इस जिले में अच्छा कार्य है, उक्त प्रकरणों को लेकर अभियान चलाएं और प्रकरणों का अधिकाधिक निस्तारण करें।
बैठक दौरान वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के जनसंवाद में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण संबंधित जानकारी 13 जून को सुबह 10 बजे तक भिजवाना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतें।
आरंभ में जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने वर्मा का स्वागत करते हुए राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की जानकारी दी। अंत में उन्होंने आश्वस्त किया कि बैठक दिए गए निर्देशों की पालना कर त्वरित गति से प्रकरणों का निस्तारण कर प्रगति पोर्टल पर ऑनलाईन दर्ज की जाएगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like