GMCH STORIES

अजमेर मंडल ने एक बार फिर सम्पूर्ण रेलवे के "केपीआई" इंडेक्स में प्रथम स्थान प्राप्त किया

( Read 13693 Times)

24 Feb 21
Share |
Print This Page
अजमेर मंडल ने एक बार फिर सम्पूर्ण रेलवे के "केपीआई" इंडेक्स में प्रथम स्थान प्राप्त किया

मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के कुशल नेतृत्व में अजमेर मंडल ने रेलवे बोर्ड द्वारा जारी ‘की परफॉर्मेंस इंडेक्स’ (के पी आई) में संपूर्ण रेलवे में एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त किया है| “"के पी आई" रेंकिंग के अंतर्गत रेल राजस्व के अलावा समय पालन, आधारभूत ढांचा का विकास, सुरक्षा कार्य तथा व्यापार व वित्तीय परफॉर्मेंस सहित विभिन्न बिंदु शामिल होते हैं l  इन सभी बिंदुओं पर खरा उतरते हुए अजमेर मंडल ने  केपी आई इंडेक्स में सम्पूर्ण रेलवे के मंडलो में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

 मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के अनुसार जनवरी 2021 की जारी ताजा "के पी आई”””" रैंकिंग में अजमेर मंडल ने संपूर्ण भारतीय रेलवे के 68 रेल मंडलों में से एक बार फिर से प्रथम स्थान प्राप्त किया है । अजमेर मंडल ने कुल 85 अंक में से 81.3 अंक अर्थात 95.6 प्रतिशत अंक अर्जित किए जो कि सभी मंडलो में सर्वाधिक है। के पी आई रैंकिंग के मानकों के अंतर्गत सेफ्टी कार्यों में  अजमेर मंडल ने 15 में से 14.7 अंक अर्थात 97.9 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

व्यापार व वित्तीय परफॉर्मेंस  में 20 में से 18.2 अर्थात 91% अंक प्राप्त किये।  गतिशीलता, प्रवाह क्षमता और  क्षमता प्रयोग में 20 में से 20 अंक अर्थात 100 % अंक प्राप्त किये। आईसीएमएस से असेट्स रिलायबिलिटी की मद में 15 में से 13.7 अंक अर्थात 91.3 % और समयपालन में 15 में से 14.7 अंक अर्थात  97.9 % अंक प्राप्त कर शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्रकार सभी मदों में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये |  

मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने कहा की ये आंकड़े ही मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत व क्षमता को दर्शा रहे है। उन्होंने मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों को इस प्रदर्शन पर बधाई देते हुए आगे भी इसी प्रकार के बेहतर प्रदर्शन को लगातार बनाये रखने का आह्वान किया है।

उल्लेखनीय है की महाप्रबंधक श्री आनंद प्रकाश के शानदार मार्गदर्शन में जनवरी 2021 की जारी ताजा "के पी आई”””" रैंकिंग में उत्तर पश्चिम रेलवे के चारों मंडलों ने टॉप 10 में जगह बनायी है | अजमेर मंडल ने जहाँ प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीँ जोधपुर मंडल ने दूसरा, बीकानेर मंडल ने 5वां तथा जयपुर मंडल ने 7वां स्थान प्राप्त किया है |


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like