GMCH STORIES

रेल रोको आंदोलन में अजमेर मंडल पर ट्रेन रोके जाने की कोई घटना नहीं हुई

( Read 11359 Times)

18 Feb 21
Share |
Print This Page
रेल रोको आंदोलन में अजमेर मंडल पर ट्रेन रोके जाने की कोई घटना नहीं हुई

 

किसान आन्दोलन के अंतर्गत किसानों द्वारा आज दिनांक 18.02.2021 को 12.00 से 16.00 बजे के मध्य घोषित रेल रोको आंदोलन अजमेर मंडल के सन्दर्भ में बिना किसी अप्रिय घटना के गुजर गया।

मुख्यालय तथा मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के निर्देशों की अनुपालना में रेल रोको आंदोलन से निपटने के दौरान अजमेर मंडल प्रशासन द्वारा सभी एहतियात उपाय किये गए थे और निम्नलिखित तैयारियां की गईं -

क) परिचालन और आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी कंट्रोल रूम पर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया साथ ही इंजीनियरिंग और कमर्शियल कंट्रोल भी लगातार अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए ।

ख) यदि ट्रेनों को किसी स्टेशन पर रोकने की आवश्यकता हुई व यदि आवश्यक हो तो भोजन और पानी / पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश प्रदान किए गए ।

ग) रेलखंडों पर नियमित रूप से पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए।

घ) कंट्रोल ऑफिस को नियमित व प्रति घंटे अपडेट से वास्तविक स्थिति की नजर रखी गई ।

देश भर में भी गाड़ियों के चलने पर आंशिक प्रभाव ही रहा और अब सभी जोन में ट्रेन की आवाजाही सामान्य हो गयी है। अधिकांश रेलवे जोन में आंदोलनकारियों द्वारा ट्रेन रोके जाने का एक भी मामला नहीं हुआ । कुछ जोनल रेलवे के कुछ क्षेत्रों में कुछ ट्रेनों को रोक दिया गया था लेकिन अब ट्रेन परिचालन सामान्य हो गया है और ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से किया जा रहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like