BREAKING NEWS

वृद्धा रामेश्वरी देवी को मिलेगा भरण पोषण का हक

( Read 3313 Times)

18 Feb 20
Share |
Print This Page
वृद्धा रामेश्वरी देवी को मिलेगा भरण पोषण का हक

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम की जनसुनवाई में प्रबन्ध निदेशक ने वृद्धा रामेश्वरी देवी को उनकी बहू से भरण पोषण दिलवाने के निर्देश दिए । वृद्धा शिकायत लेकर आई थी कि बेटे के निधन के बाद बहु उसका ख्याल नहीं रखती है। खोड़ा माता क्षेत्र के उद्यमियों को भी बिजली बिल की राशि चार किश्तों में जमा कराने की सहूलियत दी गई।
      प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने मंगलवार को विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाउस में जन सुनवाई (Public hearing at Hathi Bhata Power House for resolution of complaints related to electricity)की। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्याओ के निराकरण के लिए तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए।  जनसुनवाई में मुख्यतः बिल, लाइन शिफ्ट करवाने, सतर्कता जांच, आॅडिट चार्ज, मीटर, पेंशन सहित अन्य समस्याएं आईं।
    इस दौरान परिवादी श्रीमती रामेश्वरी देवी निवासी जायल नागौर ने प्रबंध निदेशक से गुहार लगाते हुए कहा कि उनके पुत्र स्व नारायण के स्वर्गवास के पश्चात उनकी बहू को निगम द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति (Compassionate appointment by corporation)मिली थी। परन्तु नियुक्ति के पश्चात उनकी बहू अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट गई है जिनसे उनके भरण पोषण में दिक्कत आ रही है। इस पर प्रबंध निदेशक ने कंपनी सचिव को निर्देश दिए कि वे कानून के अनुसार परिवादी की हरसंभव मदद करें।
     इसी प्रकार खोड़ा माता उद्योगकर्मी विकास समिति ने सेक्युरिटी डिपॉजिट (Security deposit)के बढ़े हुए चार्जेस को लेकर प्रबंध निदेशक से गुहार लगाई । इस पर श्री भाटी ने समिति को सेक्युरिटी डिपॉजिट की राशि 4 किश्तों में देने का अवसर प्रदान किया।
    इसी तरह परिवादी श्री मनोज निवासी ईदगाह रोड अजमेर ने प्रबंध निदेशक से शिकायत की की उन्हें ऑडिट चार्जस (Audit charges) के नाम पर तीन लाख रुपये का बिल भेजा गया है जो कि वास्तविक नही है । इस पर प्रबंध निदेशक ने परिवादी को वाद समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने को कहा। अन्य समस्याओं के भी निराकरण के निर्देश दिए गए।
      जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एन. एस. निर्वाण, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री गोपाल चतुर्वेदी (शहरवृत्त), श्री वी एस शेखावत (सतर्कता), वरिष्ठ लेखाधिकारी डाॅ. जितेन्द्र मकवाना, आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा  भी उपस्थित थे। टाटा पावर के काॅरर्पोरेट हैड श्री आलोक श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like