GMCH STORIES

संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 12028 Times)

18 Dec 19
Share |
Print This Page
संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के संभागीय मुुख्य अभियंता श्री एन एस निर्वाण ने मंगलवार को विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस में जन सुनवाई की। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्याओ के निराकरण के लिए तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए।
जनसुनवाई के दौरान  29 समस्याएं प्राप्त हुई, इनमें 17 समस्याएं डिस्काॅम और 12 समस्याएं टाटा पावर के क्षेत्राधिकार से संबंधित प्राप्त हुई। जनसुनवाई में मुख्यतः बिल, कनेक्शन शिफ्ट करवाने , लाइन शिफ्ट करवाने , अवैध घरेलू कनेक्शन को हटवाने एवं आॅडिट चार्ज संबंधी समस्याएं थी।
परिवादी श्री रघुनाथ रामकरण निवासी दादिया (अरांई) के घरेलू कनेक्शन में मीटर रीडिंग गत डेढ़ वर्ष से नहीं लिए जाने के कारण एक साथ उपभोग आने पर  राशि रूपए 110983/- का बिल आने की समस्या से पीड़ित था। इस प्रकरण में संबंधित सहायक अभियंता से वस्तुस्थिति की जानकारी लेकर उपभोक्ता को विवादित राशि का 25 प्रतिशत जमा कर समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि पूर्व में उपभोक्ता को औसत बिलिंग जारी की जा रही थी।
इसी प्रकार परिवादी श्री जयप्रकाश कीर्ति नगर फायसागर रोड़ अजमेर घरेलू कनेक्शन के मांग पत्रा की राशि जमा करवाने के पश्चात् भी कनेक्शन नहीं होने की समस्या से पीड़ित था। इस पर टाटा पावर से कनेक्शन समय पर नहीं होने के कारणों की जानकारी ली गई। संबंधित परिवादी के घर के पास जिस पोल से कनेक्शन होना है, वह टेढ़ा होने के कारण टाटा पावर द्वारा कनेक्शन नहीं देने में असमर्थता जताई। वस्तुस्थिति से सहमत नहीं होने पर स्वयं संभागीय मुख्य अभियंता मौके पर जाकर स्थिति का अवलोकन करेंगे।
जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री गोपाल चतुर्वेदी (शहर वृत्त), श्री बी. एस. शेखावत (सतर्कता), अधिशाषी अभियंता श्री अजय कुमार नाग (शिकायत), श्री एस एन शर्मा (तकनीकी आॅडिट) उपस्थित थें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like