GMCH STORIES

संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 8234 Times)

04 Dec 19
Share |
Print This Page
संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के संभागीय मुुख्य अभियंता श्री एन एस निर्वाण ने मंगलवार को विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस में जन सुनवाई की। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्याओ के निराकरण के लिए तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए।
जनसुनवाई के दौरान  25 समस्याएं प्राप्त हुई, इनमें 8 समस्याएं डिस्काॅम और 17 समस्याएं टाटा पावर के क्षेत्राधिकार से संबंधित प्राप्त हुई। जनसुनवाई में मुख्यतः बिल, कनेक्शन शिफ्ट करवाने , लाइन शिफ्ट करवाने , अवैध घरेलू कनेक्शन को हटवाने एवं आॅडिट चार्ज संबंधी समस्याएं थी।
परिवादी पुरूषोत्तम कुमार, इंदिरा देवी निवासी दाता नगर घरेलू कनेक्शन से वंचित थे। इस प्रकरण में टाटा पावर द्वारा आवासीय क्षेत्रा वन विभाग की सीमा परिधि में आने के कारण कनेक्शन नहीं किया जा रहा था। इस पर संभागीय मुख्य अभियंता ने टाटा पावर के मनीष जैन से माह जुलाई 2017 के बाद से उसी क्षेत्रा में किए गए कनेक्शनों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान आई समस्याओं में नाहर निवासी माखूपुरा के कृषि कनेक्शन वर्ष 2005 में पानी नहीं होने के कारण विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था। निगम के नियमानुसार कटे हुए कनेक्शन को जांच कर पुनः कनेक्शन जुड़वाने की अग्रिम कार्यवाही के निर्देश टाटा पावर को प्रदान किये।
जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री वी पी सिंह (योजना), श्री एस एन शर्मा (तकनीकी आॅडिट), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like