GMCH STORIES

हटूण्डी बावड़ी के लिए जारी होगा नया कनेक्शन

( Read 18099 Times)

02 Oct 19
Share |
Print This Page
हटूण्डी बावड़ी के लिए जारी होगा नया कनेक्शन

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक (तकनीकी) श्री एम. बी. पालीवाल ने आज विद्युत उपभोक्ताओं व आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान हेतु आयोजित जनसुनवाई में प्राप्त समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 30 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें 16 समस्याएं टाटा पावर एवं 14 समस्याएं डिस्कॉम से संबंधित थी। प्राप्त समस्याओं में बिल संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, नया कनेक्शन, सेटलमेन्ट संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी सहित अन्य समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान हटूण्डी ग्राम के सरपंच ग्रामवासियों के साथ मिलकर विद्युत चोरी जुर्माना राशि को माफ करवाने के संबंध में उपस्थित हुए। इस प्रकरण में सरपंच के घरेलू कनेक्शन से सार्वजनिक बावड़ी को ट्यूबवेल से भरा जा रहा था एवं पानी का उपयोग ग्रामवासियों द्वारा किया जा रहा है। सरपंच ने निदेशक तकनीकी से निवेदन किया कि विद्युत चोरी जुर्माना राशि को माफ किया जाए क्योंकि उक्त कनेक्शन का प्रयोग धार्मिक कार्य हेतु किया जा रहा है। बावड़ी के पानी का उपयोग सार्वजनिक हित में किया जाता है। इस पर निदेशक तकनीकी ने अधीक्षण अभियंता (अजमेर शहर वृत्त) श्री ए. के. गुप्ता एवं टाटा पावर के वाणिज्यिक हैड श्री मनीष जैन को निर्देश दिए कि  उक्त प्रकरण में परिवादी को एक बावड़ी हेतु एक अस्थायी कनेक्शन जारी किया जाए । साथ ही जारी जुर्माने के संबंध उचित कार्यवाही कर पुनः राजस्व निर्धारण किया जाए। परिवादी श्री सुरेश सिंह निवासी लोहागल के घर के पास से 11 हजार केवी की लाईन गुजर रही है। बारिश के मौसम में तेज हवा एवं आंधी के कारण दुर्घटना घटित होने की संभावना अधिक है। इस संबंध में निदेशक तकनीकी ने अधीक्षण अभियंता (शहर वृत्त) को लाईन शिफ्ट करवाने हेतु परिवादी को मांग पत्रा जारी करते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए।
जनसुनवाई में अधिकतम समस्या सतर्कता जांच/विद्युत चोरी से संबंधित थी जिन पर निदेशक तकनीकी में परिवादियांे को 50 प्रतिशत जुर्माना राशि जमा करवाकर समझौता समिति के माध्यम से वाद का निस्तारण करवाने के लिए कहा।
उन्होंने जनसुनवाई के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आई समस्याओं की साप्ताहिक मॉनिटरिंग की जाए। कोई समस्या पुनः जनसुनवाई के दौरान नहीं आए यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही समस्या लेकर आए परिवादियांे को उनकी शिकायत का निस्तारण होने अथवा नहीं हो तो उन कारणों को दूरभाष पर अवगत करावकर उचित कार्यवाही की जाए।
जनसुनवाई के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना), श्री एस. एन. शर्मा (तकनीकी) उपस्थित थे। साथ ही टाटा पावर के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like