GMCH STORIES

प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 5259 Times)

30 May 19
Share |
Print This Page
प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने बुधवार 29 मई को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की। उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनते हुए प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई के दौरान तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए, जिससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निवारण हो सके।

जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की विभिन्न समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, कनेक्शन शिफ्ट करवाने संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, अवैध घरेलू कनेक्शन को हटवाने संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी समस्याएं थी।

शिविर में आई समस्याओं में ब्यावर निवासी श्री दुर्गासिंह राठौड़ के मकान में किराएदार द्वारा अवैध घरेलू विद्युत कनेक्शन ले लिया गया था जिसे हटवाने के लिए परिवादी ने न्यायालय में वाद दायर किया था लेकिन इसकी सुनवाई नहीं होने के कारण कनेक्शन नहीं काटा गया। इस प्रकरण में प्रबंध निदेशक ने अति. पुलिस अधीक्षक(सतर्कता) श्री मुकेश सांखला को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही परिवादी श्री हितेश बागड़ी निवासी माखूपुरा के घरेलू विवाद के कारण एक ही परिसर में लम्बित घरेलू कनेक्शन के मीटर को शिफ्ट करवाने की समस्या से पीडि़त  था। परिवादी के प्रार्थना पत्रा पर आवश्यक कार्यवाही कर टाटा पावर के हैड कॉर्पोरेट श्री आलोक श्रीवास्तव को जांच कर  तत्काल कनेक्शन/मीटर शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई शिविर के दौरान टाटा पावर की ओवर बिलिंग की शिकायत पर प्रबंध निदेशक ने बताया कि इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जो निरन्तर मॉनिटरिंग कर रही है कि किसी भी हालत में उपभोक्ता को उपभोग से अधिक राशि का बिल जारी नहीं किया जाए।

कार्यक्रम के अंत में प्रबंध निदेशक ने बताया कि अब जनुसनवाई प्रत्येक जिले में होगी तथा प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 10.30 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे हाथी भाटा स्थित पावर हाऊस अजमेर में आयोजित की जाएगी। प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर को भी निर्देश दिए कि वे प्रत्येक शनिवार को अलग-अलग उपखण्डों में जाकर जनसुनवाई करें।

जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता श्री एन. एस. निर्वाण, अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री मुकेश ठाकुर╜(शहर वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like