logo

आज देंगे पीड़ा रहित इलाज की जानकारी

( Read 18922 Times)

12 May, 18 10:08
Share |
Print This Page

अजमेर,आधुनिक विज्ञान जगत में पेन मैनेजमेंट नाम की एक नई तकनीक ईजाद हुई है जिसका भारत में प्रचार और प्रसार दोनों हो रहे हैं। इस तकनीक में शरीर में होने वाला दर्द, चाहे वह कितना ही पुराना क्यों ना हो, उसका इलाज पीड़ा रहित संभव है। भंडारी अस्पताल गोपाल पुरा बाईपास जयपुर में 9 मई को पेन स्पेशलिस्ट की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। इस ओपीडी में अहमदाबाद के वरिष्ठ स्पाइन व पेन स्पेशलिस्ट डाॅ. शिराज मुंशी व डाॅ. अगम गार्गिया की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।
हॉस्पिटल अधीक्षक ने बताया कि इस ओपीडी का समय सुबह 10 से 2 बजे तक रहेगा। डाॅ. शिराज मुंशी व डाॅ. अगम गार्गिया ने इस मेडिकल विज्ञान की खोज का तकनीकी अभ्यास व पढ़ाई अमेरिका से की है।
लंबे समय के दर्द से निजात
डाॅ. अगम गार्गिया ने बताया कि इस पद्धति में बिना आपरेशन व मरीज को बिना बेहोश किए इलाज किया जाता है। इस पद्धति में उन मरीजों को जिनको लंबे समय से किसी भी प्रकार के सिरदर्द, कमर दर्द, रीढ़ की हड्डी में दर्द, घुटने के दर्द से परेशान है तथा साइटिका, एड़ी में दर्द या कैंसर से होने वाले दर्द व स्पाइनल कनोल स्टोनिसिस फेल्ड सिंड्रोम, स्लिप डिस्क से निजात दिलाता है। अति आधुनिक पद्धति द्वारा वर्टीब्रा को खोले बिना, बिना टांके के, बिना आपरेशन तथा बिना बेहोश किए इलाज किया जाता है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like