GMCH STORIES

संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 19961 Times)

19 Feb 19
Share |
Print This Page
संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

 अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एन. एस. निर्वाण ने सोमवार १८ फरवरी को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

संभागीय मुख्य अभियंता ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान कुल १२ शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से ३ शिकायतें डिस्कॉम से एवं ९ शिकायतें टाटा पावर से संबंधित थी। प्राप्त शिकायतों में डिस्कॉम क्षेत्रा की बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाईन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, ऑडिट चार्ज संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।

संभागीय मुख्य अभियंता ने जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री महेश कुमार दीपचंद श्रीनगर रोड रेल्वे क्रॉसिंग के आगे अजमेर ने अपने मकान/दुकान के आगे लगे ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए उपस्थित हुए। उक्त प्रकरण की जानकारी के लिए संबंधित सहायक अभियंता मदार से दूरभाष पर वार्ता कर ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। इसी प्रकार परिवादी श्री शिव सिंह रामसिंह ग्राम सूरजकुंड जो कि सहायक अभियंता पीसांगन के क्षेत्रााधीन आता है इनके घरेलू कनेक्शन में लगी केबल में से डायरेक्ट कनेक्शन लेकर चोरी करते हुए पाए जाने पर लगभग १५०००/- रूपए जुर्माना राशि निर्धारित की गई। इस प्रकरण की जांच कर विवादित राशि का ५० प्रतिशत मय समझौता समिति शुल्क जमा कर समझौता समिति कमेटी के माध्यम से वाद का निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए।

जनसुनवाई के दौरान टाटा पावर से संबंधित प्राप्त ९ शिकायतों के निस्तारण के लिए टाटा पावर के प्रतिनिधि मनीष जैन को समस्याओं के समाधान कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला), श्री मुकेश ठाकुर (शहर), श्री वी. पी. सिंह (योजना) एवं टीए टू संभागीय मुख्य अभियंता श्री एस. डी. आसूदानी उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री एसएस शेखावत एवं मोहित उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like