GMCH STORIES

न्यायालय परिसर में रंगारंग साजसज्जा के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

( Read 6431 Times)

28 Jan 19
Share |
Print This Page
न्यायालय परिसर में रंगारंग साजसज्जा के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

प्रतापगढ के जिला न्यायालय परिसर में जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस धुम धाम से व संपुर्ण न्यायालय परिसर की साज सज्जा व रंग रोगन के साथ नये रूप में गणतंत्र दिवस मनाया गया। पुरे न्यायालय परिसर को तिरंगे के तीन रंग की रोशनी के साथ सजाया गया व गणतंत्र दिवस के समारोह में लगाये गये टेन्ट भी तिरंगे के तीन रंगो में लगा उन पर तीन रंगो के गुब्बारों से समारोह स्थल को सजाया गया।

गणतंत्र दिवस की शुरूआत जिला एवं सेशन न्यायाधीश महोदय द्वारा ध्वाजारोहण किया गया। तत्पश्चात् सेशन न्यायाधीश महोदय द्वारा अपने उद्बोधन में आजादी के इतिहास के पन्नो को दोहराया गया व इतिहास काल में आजादी के लिए की गयी लडाई पर काव्य रचना की गयी।

गणतंत्र दिवस पर श्री शर्मा द्वारा एक अनुठी पहल कर अपने न्यायक्षैत्र में पूर्व में की गई लोक अदालत जो कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित थी, में सर्वश्रेष्ठ अधिवक्ता जिन्होने की पक्षकारों के मध्य आपसी सामन्जस्य बिठा अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने पर अधिवक्ता सिद्धार्थ मोदी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उन्हे सम्मानित किया। न्यायिक कर्मचारियों में कार्य के प्रति सर्वश्रेष्ठ रूचि रखने में अल्पेश नागर को सम्मानित किया।

इस अवसर पर समस्त न्यायिक अधिकारीगण, न्यायिक कर्मचारीगण जिला बार अध्यक्ष व समस्त अधिवक्तागण उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like