GMCH STORIES

*राजस्थान रत्नाकर द्वारा सौर- ऊर्जा का विशेष संदेश वाली 2.50 लाख कॉपियां वितरित की जायेगी*

( Read 12570 Times)

21 Jan 19
Share |
Print This Page
*राजस्थान रत्नाकर द्वारा सौर- ऊर्जा का विशेष संदेश वाली 2.50 लाख कॉपियां वितरित की जायेगी*

नई दिल्ली,  अप्रवासी राजस्थानियों की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रमुख स्वयंसेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर द्वारा ज़रूरतमंद छात्र छात्राओं को 2.50 लाख कॉपियों का वितरण करवाया जायेगा। संस्था द्वारा छपवाई जा रही इन कॉपियों पर सौर- ऊर्जा का विशेष संदेश भी होगा, जिसके उत्पादन की राजस्थान में प्रचुर संभावनाएं मौजूद हैं।

संस्था के चैयरमेन राजेन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में हुई प्रबन्ध कार्यकारिणी की बैठक में प्रधान रमेश कनोडिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संस्था अपने सदस्यों को 25 रु.बाजार मूल्य की इन कॉपियों को मात्र 6 रु. में उपलब्ध करवायेगी। शेष खर्च संस्था स्वयं वहन करेगी। संस्था के सदस्यों से अपील की गई है कि वे कॉपियां वितरण के लिए अधिकाधिक आगे आये,ताकि और भी ज्यादा विद्यार्थियों को कॉपियां वितरित करवाई जा सके।

मंत्री सुमित गुप्ता ने बताया कि आगामी जुलाई माह में होने वाले संस्था के वार्षिक समारोह में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को छात्रवृतियों का वितरण करने के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान भी किया जायेगा। 

*मुख्यमंत्री एवं मंत्री परिषद सदस्यों का अभिनंदन*

प्रधान कनोडिया ने बताया कि वार्षिक समारोह सहित अन्य अवसरों पर संस्था संरक्षक राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं उनके मंत्री परिषद के मंत्रीगण को आमंत्रित कर उनका अभिनंदन किया जायेगा।

*विविध आयोजन प्रस्तावित*

उन्होंने बताया कि संस्था आने वाले महीनों में राजस्थान दिवस पर महिला एवं पुरुषों के अलग-अलग क्रिकेट मैत्री मैच, राजस्थानी रंग रूप से भरे होली मंगल मिलन, सांसद स्वागत समारोह एवं तीज महोत्सव के साथ ही देश एवं विदेश भ्रमण के विशेष कार्यक्रम भी आयोजित करेगी।

* संस्था संरक्षक को श्रद्धांजलि*

प्रबंध कार्यकरिणी की बैठक में संस्था के आजीवन संरक्षक रहे दिवंगत विष्णुहरि डालमिया को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

*विभिन्न सहयोगियों का सम्मान*

बैठक में संस्था को तन मन और धन से सहयोग प्रदान करने वाले सहयोगियों का शाल ओढ़ा और स्मृति चिन्ह व पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मान किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like