logo

210 बालिकाओं को स्वेटर, जूते, मौजे व स्कूल बैग का वितरण

( Read 3408 Times)

06 Dec 17
Share |
Print This Page

210 बालिकाओं को स्वेटर, जूते, मौजे व स्कूल बैग का वितरण
उदयपुर, भारतीय स्टेट बैंक की प्रशासनिक इकाई उदयपुर के सौजन्य से सामाजिक सेवा दायित्व के देबारी में राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महा-प्रबन्धक दिबाकर मोहन्ती की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल की 210 बालिकाओं को करीब दो लाख रुपये के बेग, स्वेटर, मौजे व जूते का वितरण किया गया।

श्री मोहन्ती ने सुकन्या योजना, बचत खाता सहित विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय की बालिकाओं के खाते खोलने का आह्वान किया। भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबन्धक ए.के. चौधरी ने बैंक की योजनाओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम में वैद्य शोभालाल औदीच्य ने बताया कि विद्यालय के बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं स्वास्थ्य के लिये योग व आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति व भारतीय जीवन शैली को अपनाने की महती आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि विद्यालय को गोद लिया जाकर नियमित तौर पर स्वास्थ्य जांच सेवाएं एवं उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक भरत मेहता (माध्यमिक) व शिवजी गौड (प्रारम्भिक), जिला शिक्षा अधिकारी नरेश डांगी, अलर्ट संस्थान के निदेशक बी.के.गुप्ता, अध्यक्ष जितेन्द्र मेहता, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के उदयपुर अंचल के उप महाप्रबन्धक एस. विजय कुमार, विद्यालय के संस्था प्रधान शंकरलाल पांचावत उप-सरपंच मोड़ीदास, विद्यालय विकास व प्रबन्धन समिति के सदस्य चन्दन सिंह, अर्जुन सिंह, अशोक चौधरी, दौलत सिंह एवं ग्राम की मातृ शक्ति सहित गणमान्य नागरिक करीब 400 की संख्या में उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like