logo

नज़र आ रहे है कलक्टर के ‘मिशन पर्यटन’ के रंग

( Read 3205 Times)

07 Dec 17
Share |
Print This Page
नज़र आ रहे है कलक्टर के ‘मिशन पर्यटन’ के रंग बांसवाड़ा,जिले की समृद्ध ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और नैसर्गिक धरोहर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने के उद्देश्य से जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद द्वारा चलाया जा रहे ‘मिशन पर्यटन’ के रंग धीरे-धीरे नज़र आने लगे हैं। जिले में 7 से 9 जनवरी को प्रस्तावित ‘अरथूना-माही महोत्सव’ की गतिविधियों की श्रृंखला में ही जिला प्रशासन के प्रयासों से 23 दिसंबर से जिले में देशभर के 40 बाइकर्स की रैली आ रही है जो तीन दिन यहां पर रहकर जिले के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेगी।
अहमदाबाद के मेड सॉउल वर्ल्ड राइडर्स क्लब के तत्वावधान में आयोजित हो रही यह बाईक रैली 23 से 25 दिसंबर तक बांसवाड़ा जिले का भ्रमण करेगी। रैली में अहमदाबाद, जयपुर, उदयपुर, पुना, दिल्ली, आदि शहरों के साथ मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली आदि से बाईक सवार 40 युवक-युवतियों का समूह 23 दिसंबर को दोपहर 1 बजे बांसवाड़ा पहुंचेगा।
रैली संयोजक और परम आनंद आश्रम के योगेश जोशी ने बताया कि मंगलवार को जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद, पर्यटन उन्नयन समिति के जगमालसिंह, कमलेश शर्मा और हेमांग जोशी के साथ क्लब सदस्यों ने रैली का रूट मैप तैयार किया। इस रूट मैप के अनुसार यह बाईकर्स पहले दिन कागदी पिकअप वियर से प्रस्थान कर चाचाकोटा पहुंचेंगे और यहां से काकनसेजा, माहीडेम, भूंगड़ा तथा घाटोल होते हुए बांसवाड़ा पहुंचंेेगे। दूसरे दिन 24 दिसंबर को यह बाईक रैली बांसवाड़ा से प्रस्थान कर सुरवानिया डेम, बड़ोदिया, घोटिया आंबा, कलिंजरा, अंदेश्वर, मंगलेश्वर होते हुए कुशलगढ़ पहुचेगी और यहां से प्रस्थान कर रतनमाल, वड़लीपाड़ा, आबापुरा होते हुए गेमन पुल का दौरा कर पुनः बांसवाड़ा पहुंचेगी।
इस रैली का समापन 25 दिसंबर को होगा और उस दिन यह रैली सुबह 8 बजे बांसवाड़ा से प्रस्थान कर छींच, बागीदौरा, लीलवानी, नौगामा, झोल्ला, पिण्डारमा होते हुए त्रिपुरा सुंदरी पहुंचेगी। यहां पर लंच के बाद रैली रामकुण्ड, भीमकुण्ड, पाराहेड़ा, परतापुर, अरथुना, आनंदपुरी, मानगढ़ होते हुए संतरामपुर (गुजरात) के लिए रवाना हो जाएगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like